पूर्व गृहमंत्री के खिलाफ ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस…

देश छोड़कर भागने की फिराक में हैं देशमुख
मुंबई।
100 करोड़ की वसूली मामले में आरोपी महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख देश छोड़कर भागने की फिराक में हैं। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से उन्हें लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, जिसके बाद वे देश से बाहर नहीं जा सकेंगे।
बता दें, मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था। उन पर पुलिस अधिकारियों के गलत इस्तेमाल, जबरन वसूली करवाना व ट्रांसफर-पोस्टिंग में दखल का भी आरोप है। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।
100 करोड़ की वसूली की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशायल अनिल देशमुख को अब तक पांच बार समन जारी कर चुका है, लेकिन वे एक बार भी ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें राहत देने से इंकार कर दिया था। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जांच से बचने के लिए देश छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।
जांच के दौरान सीबीआई की रिपोर्ट लीक करने के मामले में सीबीआई के सब इंस्पेक्टर अभिषेक तिवारी की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। सामने आया था कि अभिषेक तिवारी ने देशमुख के वकील आनंद डागा से रिश्वत के रूप में आईफोन लिया था। मामला सामने आने के लिए आनंद डागा को भी गिरफ्तार किया गया है। देशमुख की गिरफ्तारी के लिए ईडी कई ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *