शहर के 10 प्रमुख मार्गों पर यातायात विभाग की सरप्राइस चेकिंग, 54 वाहनों पर कार्रवाई

तेज रफ्तार एवं पटाखे की आवाज करने वाले वाहनो के विरुद्ध यातायात /थाना पुलिस का अभियान
रायपुर ।
अनियंत्रित रफ़्तार और उपद्रवी वाहन चालकों के खिलाफ राजधनी पुलिस के यातायात विभाग ने कार्रवाई की। ज्ञातव्य है कि अनलॉक होने के बाद राजधानी रायपुर में यातायात का दबाव काफी बढ़ने लगा, जिसे सुगम सुरक्षित व नियंत्रित करने यातायात पुलिस व्यवस्था बना रही है। लेकिन कई उपद्रवी वाहन चालक जो अपने वाहन का साइलेंसर मॉडिफाई कराकर तेज पटाखे की आवाज निकालते हैं जिससे ध्वनि प्रदूषण होने के साथ ही साथ सामान्य यातायात को भी परेशान कर दुर्घटना कारित होने की संभावना बना रहे हैं। इसी प्रकार कुछ उपद्रवी वाहन चालक रेसिंग बाइक से शहर के प्रमुख मार्गों पर निर्धारित गति सीमा से अधिक गति पर वाहन चलाते हैं जो स्वयं के लिए एवं सामान्य यातायात के लिए गंभीर दुर्घटना का कारण बनते हैं ऐसे वाहन चालकों पर नियंत्रण के लिए एसएसपी अजय कुमार यादव के निर्देशन में यातायात पुलिस विशेष अभियान कार्रवाई चला रही है।
यह विशेष अभियान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर /यातायात रायपुर लखन पटले और एमआर मंडावी के नेतृत्व में उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर कांमता प्रसाद दीवान, सदानंद सिंह विंध्य राज, सतीश कुमार ठाकुर के मर्गदर्शन में शहर के अलग-अलग 10 प्रमुख मार्गों पर यातायात एवं थाना के अधिकारी और जवानों का विशेष टीम गठन कर चलाया जा रहा है। अभियान में 150 से अधिक मोटरसाइकिल की जांच की गई, जिसमें 54 वाहन अमानक साइलेंसर के पाये जाने पर चालकों के विरुद्ध वाहन जब्ती कर चलानी कार्रवाई की गई।
यातायात पुलिस ने राजधानी वासियों से अपील की है कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाने में पुलिस का सहयोग करें एवं अपनी जिम्मेदारी निभाएं। पालक अपने बच्चों को महंगी गाड़ी देने से बचें एवं अनावश्यक वाहन न चलाने दे। बच्चे द्वारा वाहन में किसी प्रकार का मोडिफाई कराया जाता है तो तत्काल उन्हें टोके अन्यथा यह सड़क दुर्घटना का कारण वन सकता है जिससे जान माल की हानि होने की गंभीर संभावना बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *