देश ने कोरोना के साथ कई अपदाओं का सामना किया : नरेंद्र मोदी

मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी कर रहे देशवासियों को संबोधित
नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। यह उनका 77वां संबोधन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा कर सकते हैं। यह कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क तथा आकाशवाणी समाचार वेब साइट के साथ एप पर भी प्रसारित किया जा रहा है। इसके अलावा मन की बात कार्यक्रम आकाशवाणी, दूरदर्शन समाचार, प्रधानमंत्री कार्यालय और सूचना तथा प्रसारण मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनलों पर भी सीधे प्रसारण के माध्यम से देखा और सुना जा सकता है।
बीते 10 दिनों में दो बड़े चक्रवात का सामना किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडिया कार्यक्रम मन की बात में कहा कि अभी अभी पिछले 10 दिनों में ही देश ने फिर दो बड़े चक्रवात तौकते और पूर्वी तट पर चक्रवात यास। देश और देश की जनता इनसे पूरी ताकत से लड़ी और कम से कम जनहानि सुनिश्चित की।
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि केंद्र, राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन सभी एक साथ मिलकर इस आपदा के सामने करने में जुटे हैं। मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने करीबियों को खोया है।
00 पहले एक टेस्टिंग लैब थी, अब 2500 से ज्यादा है
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यक्रम में जानकारी दी कि कोरोना की शुरुआत में भारत में मात्र एक टेस्टिंग लैब थी लेकिन आज ढाई हजार से ज्यादा टेस्टिंग लैब काम कर रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि शुरुआत में कुछ 100 टेस्ट होते थे लेकिन अब 20 लाख टेस्ट एक साथ होते हैं। अबतक देश में 33 करोड़ से ज्यादा लोगों का टेस्ट हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *