महुआ बीनकर घर लौट रहे युवक को हाथी ने मारा, मौके पर मौत, दोस्त ने भाग कर बचाया जान

छाल रेंज के बेहरामार की घटना
रायगढ़।
धरमजयगढ़ वन मंडल के छाल रेंज अंतर्गत बेहरामार के जंगल में हाथी ने एक युवक पर हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी वन अमला को लगने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
इस संबंध में विभागीय अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह लगभग सात-आठ बजे ग्राम बेहरामार में रहने वाला राकेश राठिया पिता रत्थु राठिया अपने साथी के साथ बेहरामार के जंगल में महुआ बीनने गया हुआ था। जहां महुआ बीनने के बाद साइकल पर सवार होकर राकेश व उसका मित्र वापस घर आ रहे थे। साइकिल राकेश चला रहा था। तभी राकेश ने हाथी को सामने देखा तो वह साइकिल से कूद कर भागने लगा। तब हाथी उसके पीछे दौड़ते हुए उस पर हमला कर दिया और उसके साथी ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। हाथी के हमले से राकेश की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद मामले की जानकारी वन अमला को लगी तो ततकाल छाल रेंज प्रभारी सहित अन्य स्टाप मौके पर पहुंचा और शव का पंचनामा कर मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि देते हुए आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
बेहरामार के जंगल मे हाथी करते हैं विचरण
विभागीय अधिकारियों ने बताया कि पिछले वर्ष उसके भाई की भी उसी जंगल में हाथी के हमले से मौत हो गई थी। वहीं बेहरामार के जंगल में हाथी आए दिन विचरण करते हैं। इसके बाद भी ग्रामीणों के द्वारा सावधानी नहीं बरती जाती है।
वर्सन-
राकेश अपने मित्र के साथ बेहरामार के जंगल मे महुआ बीनने गया था। साइकिल से वापस लौट रहे थे तभी हाथी ने उस पर हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। पिछले साल इसके भाई की भी बेहरामार के जंगल में हाथी के हमले से मौत हुई थी। फिलहाल आगे की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।
राजेश चौहान
रेंजर, छाल वनपरिक्षेत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *