भाजपा में भड़क रहा आपसी कलह, पूर्व मंत्री ने प्रदेश महामंत्री पर उतारा गुस्सा

केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम का न्याैता न भेजने का विवाद
रायपुर।
छत्तीसगढ़ भाजपा में नेता इन दिनों आपस में ही एक दूसरे पर ही बरस रहे हैं। भाजपा के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर रविवार को रायपुर भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पार्टी के प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी पर जमकर बरस पड़े। बताया जा रहा है कि चंद्राकर को केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के साथ होने वाली बैठक में आने का निमंत्रण नहीं दिया गया था, लेकिन जानकारी मिलने पर वे बैठक में आए, लेकिन बाहर बैठे रहे। बाद में उन्होंने अपना गुस्सा प्रदेश महामंत्री पर उतारा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस घटनाक्रम के दाैरान श्री सवन्नी पूरी तरह खामोश बने रहे। घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल काैशिक ने कहा है कि है वहां कुछ नहीं हुआ है मैं खुद माैजूद था।
केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी की बैठक से पहले पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर और भाजपा के प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी के बीच तीखी नोकझोंक हुई। पुरी की बैठक में आमंत्रण सही समय पर नहीं भेजने के कारण यह विवाद हुआ। अजय चंद्राकर ने भूपेंद्र सवन्नी को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि मुझसे ठीक से व्यवहार किया करो। उन्होंने तीखे तेवर दिखाते हुए कहा कि अगर ठीक से नहीं रहे तो देख लूंगा।
इस दौरान से सवन्नी शांत थे और विवाद के बाद अजय चंद्राकर बैठक छोड़कर बाहर निकल आए। दरअसल, हरदीप पुरी केंद्रीय बजट को लेकर प्रदेश के आला नेताओं के साथ चर्चा कर रहे थे। इस दौरान बैठक कक्ष में अजय चंद्राकर पहुंचे और कार्यक्रम के बारे में सूचना नहीं देने पर भूपेंद्र पर बरस पड़े।
चंद्राकर ने कहा कि सही समय पर सही कार्यक्रम की जानकारी देना चाहिए। जिस समय चंद्राकर नाराजगी जता रहे थे, उस समय बृजमोहन अग्रवाल, सरोज पांडे, धरमलाल कौशिक सहित अन्य नेता भी कक्ष में मौजूद थे। हालांकि किसी ने बीच-बचाव नहीं किया।
केंद्रीय बजट पर चर्चा करने के लिए पहुंचे हैं। पुरी ने सबसे पहले प्रदेश भाजपा कार्यालय ‘कुशाभाऊ ठाकरे परिसर’ में प्रदेश भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बजट में छत्तीसगढ़ को क्या दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *