वुहान में छानबीन करने चीन ने डब्ल्यूएचओ की टीम को दी अनुमति

वुहान। चीन के वुहान में कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच कर रही विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की टीम के एक सदस्य ने बताया है कि चीन ने उन्हें हर स्थान पर जाने और हर उस कर्मी से मिलने की अनुमति दे दी जिसका उन्होंने आग्रह किया था। पीटर डेसजक ने एसोसिएटेड प्रेस को शुक्रवार को बताया है कि टीम के सदस्यों ने अपनी जांच में शामिल करने के लिए स्थानों और लोगों की एक सूची दी थी जिसपर कोई आपत्ति नहीं जताई गई है।
00 चीन के विशेषज्ञों से होगा सलाह मशवरा
ब्रिटेन में जन्मे प्राणी विज्ञानी डेसजक ने कहा है कि हमसे पूछा गया था कि हम कहां जाना चाहते हैं। हमने अपनी एक सूची दी थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। वह अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी के एनजीओ इको हेल्थ अलांयस के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बताया है कि टीम ने स्थलों का दौरा पूरा कर लिया है और अगले कुछ दिन डेटा को खंगालेंगे और चीन के विशेषज्ञों से सलाह मशवरा करेंगे।
00 विभिन्न मुद्दों पर होगी नजर
वहीं बुधवार को अपनी रवानगी से पहले एक समाचार ब्रीफिंग में अपनी पड़ताल का सारांश पेश करेंगे। डेसज़क ने आगे जानकारी देते हुए कहा है कि मैं यह नहीं बता सकता हूं कि हमें क्या मिला है क्योंकि हम उस समय पर हैं जहां टीमें अलग-अलग रास्ते, विभिन्न मुद्दों को देखते हुए एक साथ आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *