भाई बनकर बनाया पहचान और घुमाने के बहाने ले जा कर किया दुष्कर्म

भिलाई। एक युवक ने अपनी मुंहबोली बहन को घुमाने के बहाने ले जा कर दुष्कर्म कर दिया। जामुल पुलिस ने आरोपी शैलेन्द्र देवांगन को कैंप 2 निवासी 22 वर्षीय युवती की शिकायत पर शैलेंद्र देवांगन के खिलाफ आईपीसी की धारा 366, 376, 323, 506 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे कुरुद रोड पर युवती बेसुध पड़ी मिली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए सुपेला अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक इलाज के बाद उसे दुर्ग जिला अस्पताल रेफर कर दिया। शनिवार सुबह युवती को होश आया। इसके बाद उसने पूछताछ में अपने साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि की। युवती के पास से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी जब्त किया है। युवती से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को युवती ने बताया कि चार साल पहले उसके माता पिता की मौत हो चुकी है। वह अपने छोटे भाई के साथ रहती है।
काम के दौरान हुई थी पहचान-चार महीने पहले वह जवाहर मार्केट स्थित कपड़े की दुकान में नौकरी करती थी। आरोपी वहीं सब्जी का व्यवसाय करता था। आरोपी के इलाके में रहने के कारण परिचय था। आरोपी उसे बहन मानता था। शुक्रवार करीब 6 बजे आरोपी उसके घर आया और घुमाने का बहाना बनाकर अपने साथ बाइक में बैठाकर ले गया। पहले आरोपी उसे बैकुंठधाम ले गया। इसके बाद उसे गोकुल धाम स्थित खाली मैदान में ले गया। यहां पहले प्यार का इजहार किया। फिर मारपीट करके शारीरिक संबंध बनाकर छोड़कर फरार हो गया। घटना के बाद से युवती क्षुब्ध थी। उसे कुछ समझ नहीं आया कि वह क्या करे। वह पैदल घटनास्थल से निकल गई। इस दौरान उसने आत्महत्या करने का फैसला किया और एंटीसेप्टिक को पी लिया।
एंटीसैप्टिक दवा पीकर खुदकुशी की कोशिश
पुलिस को युवती ने बताया कि घटना के बाद वह पैदल कुरुद स्थित मेडिकल स्टोर पहुंच गई। दवा दुकान से ऐंटीसैप्टिक दवा खरीदकर पी लिया। कुछ दूर पैदल चलने के बाद वह बेसुध होकर सड़क किनारे गिर गई। इसके बाद उसने सुबह अस्पताल में होश आया। पुलिस के मुताबिक युवती के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने लिखा है कि आरोपी उसका मुंह बोला भाई है। उसने उसके साथ ज्यादती की है। आत्मग्लानि के कारण उसने ऐंटीसैप्टिक दवा पीकर आत्महत्या कर रही है। युवती के खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *