भारी मात्रा में नशीली ड्रग्स के साथ तस्कर गिरफ्तार, एक देशी कट्टा भी जप्त

महासमुंद पुलिस के बड़ी कार्रवाई
महासमुंद।
भारी मात्रा में नशीला ड्रग्स पाइवॉन स्पास प्लस, स्पास्मो-ट्रॉक्सीवन प्लस कैप्सूल की तस्करी करते ओड़िशा के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मलय साहू का लखमरा (पदमपुर ओड़िसा) में स्वयं का मेडिकल स्टोर है। आरोपी के पास से 1136 नग प्रतिबंधित नशीली दवाई व एक देशी कट्टा भी बरामद किया गया है। आरोपी बसना, सरायपाली क्षेत्रांतर्गत इस ड्रग्स को खपाने की फिराक में था।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एसपी पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को विगत दिनो से सूचना मिली की बसना क्षेत्र में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली ड्रग्स कैप्सूल व सिरफ का अवैध व्यापार किया जा रहा है और पाइवॉन स्पास प्लस ओड़िशा राज्य से भारी मात्रा में महासमुंद जिलें में खपाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक द्वारा सूचना को गंभीरता से लेते हूये थाना प्रभारी बसना एवं सायबर सेल टीम को ऐसे लोगो को पहचन करने व इस गोरख धंधे में संलिप्त आरोपियों पर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया था। सायबर सेल की टीम मुखबीर लगाकर अवैध नशीले पदार्थ पाइवॉन स्पास प्लस परिवहन करने वाले लोगो का पता तलाश कर रही थी कि मुखबीर से सूचना मिली की मोटर सायकल ग्लैमर क्र0 OD17B-1548 में पाइवॉन स्पास प्लस कैप्सूल ओड़िशा से भरकर भारी मात्रा में महासमुंद ला रहा है।
सायबर सेल की टीम व थाना बसना की टीम ओड़िशा से आने वाली संभावित जगहो पर पाइंट लगाकर संदिग्ध वाहन पर नजर रखी जा रही थी। तभी मोटर सायकल क्र0 OD17B-1548 बसना में दाखिल हुआ। मलय साहू पिता नरेन्द्र साहू उम्र 38 कुधरनपाली थाना जगदलपुर जिला बरगढ़ चला रहा था। जिसें रोककर तलाशी ली गई तो गाड़ी की डिक्की में मारी मात्रा में पाइवॉन स्पास प्लस, स्पास्मो-ट्रॉक्सीवन प्लस कैप्सूल मिला। जिसके संबंध में पूछताछ करने पर ओड़िसा बरगढ़ से लाकर अवैध विक्रय करना स्वीकार किया।
आरोपी की तलाशी लेने पर उनके पास एक देशी तमंचा मिला जिसें जप्त किया गया और आरोपी के कब्जे से 1136 नग पाइवॉन स्पास प्लस, स्पास्मो-ट्रॉक्सीवन प्लस कैप्सूल कीमती 25,000 रूपयें बरामद कर मौके पर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना बसना में नारकोटिक्स एक्ट एवं आम्र्स एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *