भिलाई-दुर्ग के संवेदनशील इलाकों में पूरी संजीदगी के साथ डटी रही पुलिस

फैसले से पहले एसएसपी ने ली शांति समिति की बैठक
भिलाईनगर। अयोध्या मामले में आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले ही भिलाई-दुर्ग के संवेदनशील इलाकों में पुलिस के जवान पूरी संजीदगी के साथ डटे रहे। फैसला आने के बााद पुलिस की संजीदगी पूरे शहर में देखने बनी। जिलाधीश अंकित आनंद व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव ने शहर वासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। आज सुबह 10 बजे एसएसपी अजय यादव ने शांति समिति की बैठक लेकर शांति व सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की। अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद लघु भारत के रूप में प्रसिद्ध इस्पात नगरी भिलाई और जिला मुख्यालय दुर्ग सहित आसपास के इलाके में शांतिपूर्ण हमाहौल बना रहा।
इस दौरान एहतियात के दौर पर पुलिस के अधिकारी और जवान शहर के संवेदनशील इलाकों में तैनात रहे। बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और व्यस्ततम चौक-चौराहों पर भी पुलिस की सजगता देखते बनी। संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों में पुलिस के उच्च अधिकारी लोगों से शहर की पहचान के अनुरुप आपसी सौहार्द्र बनाए रखने की अपील करते रहे। इसके अलावा जिला व पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी चारपहिया वाहनों के काफिले के साथ भिलाई-दुर्ग के प्रमुख सडक़ों पर घूम घूमकर स्थिति पर नजर रखे रहे।
इससे पहले एएसपी अजय यादव ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए थे। पुलिस जवानों की छुट्टी रद्द करते हुए आंकलन के बाद दूसरे जिलों से भी बल बुलाकर आज सुबह सभी की जिम्मेदारी तय कर दी गई थी। एसएसपी श्री यादव ने कंट्रोल रूम में शांति समिति की बैठक लेकर सोशल मीडिया में भडक़ाऊ पोस्ट व टिप्पणी नहीं डालने का आग्रह करते हुए सतर्कता बरतने की अपील की। एएसपी शहर रोहित झा, एएसपी ग्रामीण लखन पटले, एएसपी ट्रेफिक बलराम हिरवानी सहित सभी सीएसपी अपने-अपने जिम्मेदारी वाले इलाकों में किसी भी तरह के अप्रिय स्थिति की संभावना को टालने सुबह से ही सक्रिय बने रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *