बीजेपी सांसद सनी देओल को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा

बीजेपी सांसद सनी देओल की सुरक्षा बढ़ाई गई
गृह मंत्रालय ने Y कैटेगरी की सुरक्षा दी
नई दिल्ली।
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद और अभिनेता सनी देओल की सुरक्षा बढ़ा दी हैं। सनी देओल को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई, यानी अब उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम साथ रहेगी। गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो आईबी की रिपोर्ट और सनी देओल को लेकर थ्रेट परसेप्शन के आधार पर ये सुरक्षा दी गई है। सनी देओल को जो Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है उसमें उनके साथ 11 जवान रहेंगे, इसके अलावा दो PSO भी मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। गुरदासपुर भारत और पाकिस्तान सीमा के निकट है, ऐसे में खतरा लगातार बना रहता है।
सनी देओल की सुरक्षा ऐसे वक्त में बढ़ाई गई है, जब पंजाब में कृषि कानूनों का भारी विरोध चल रहा है। किसान संगठनों ने भी बीजेपी के नेताओं, मंत्रियों के घेराव की बात कही है। बीजेपी पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में विरोध का सामना कर रही है। सनी देओल पंजाब से ही आते हैं, ऐसे में लंबे वक्त तक कृषि कानून के मसले पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठे थे। हालांकि, बाद में उन्होंने बयान जारी कर कहा था कि उनकी सरकार हमेशा किसानों के हक में फैसला लेती है, सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार है और वो किसानों के साथ हैं।
सनी देओल के पिता और बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र ने भी ट्वीट कर किसानों के मसले पर चिंता व्यक्त की थी, धर्मेंद्र ने ट्वीट किया था कि ठंड के इस मौसम में किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठे हैं, ऐसे में सरकार जल्द ही कुछ करे।
पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को कई तरह की मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है। पहले अकाली दल ने साथ छोड़ दिया, फिर कृषि कानून के मसले पर किसानों का विरोध बढ़ता जा रहा है। सरकार और किसानों के बीच कई राउंड की बात होने के बाद भी कोई हाल नहीं निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *