विजयवर्गीय के बाद अब टीएमसी के बागी विधायक शुभेंदु अधिकारी को भी जेड प्लस सुरक्षा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं उससे पहले राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगाल दौरे के वक्त उनके काफिले पर हुए पथराव में पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के घायल होने के बाद उन्हें जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है। उनके बाद अब बंगाल में सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस के बागी विधायक शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा को बढ़ाकर जेड प्लस कर दिया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार उनको खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया है।
शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री थे। उन्होंने पिछले महीने 27 नवंबर को परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा दिया था। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा था कि मेरी पहचान यह है कि मैं पश्चिम बंगाल और भारत का बेटा हूं। मैं हमेशा बंगाल के लोगों के लिए लडूंगा।
केवल इतना ही नहीं उन्होंने पार्टी नेतृत्व को एक संदेश भी भेजा था। इसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी में रहकर अब काम करना संभव नहीं है। अधिकारी को जनाधार वाला एक प्रभावशाली नेता माना जाता है। उनका इस्तीफा ममता बनर्जी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।
00 शुभेंदु अधिकारी के बाद राजीव बनर्जी छोड़ सकते हैं ममता का साथ
शुभेंदु अधिकारी के बाद ममता कैबिनेट से राजीव बनर्जी पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं। हाल ही में उन्होंने आरोप लगाया कि नेतृत्व से करीबी संबंध रखने वालों को महत्व दिया जाता है, जबकि मेहनती कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि राजनीति में आजकल कुछ ऐसे लोग हैं जो सत्ता का आनंद लेना चाहते हैं और लोगों की सेवा करना उनका लक्ष्य नहीं है।
00 विजयवर्गीय को बुलेट प्रूफ कार
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मिली सुरक्षा में बढ़ोतरी कर दी गई है। अब उन्हें केंद्र सरकार ने जेड प्लस सुरक्षा और बुलेट प्रूफ कार दी है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआईएसएफ को भाजपा नेता के काफिले में बख्तरबंद वाहन को शामिल करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि वह एसयूवी में ही यात्रा करें। मंत्रालय ने यह कदम भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *