सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए तैयार नहीं!

अमित शाह के साथ बैठक के बाद किसान नेताओं ने क्या कहा
नई दिल्ली।
किसान और गृह मंत्री अमित शाह की बैठक देर रात संपन्न हुई। बैठक के बाद किसान नेताओं ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार कल प्रस्ताव देगी, लेकिन हमें लिखित में प्रस्ताव चाहिए। सरकार के साथ अगली बैठक पर फैसला होगा। बता दें कि पहली बार गृह मंत्री अमित शाह किसानों से मुखातिब हुए हैं। वहीं, सरकार ने कल किसान संगठनों को वार्ता के लिए बुलाया है। आज अमित शाह के साथ हुई बैठक के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि किसानों की मांग पर सरकार कल फैसला ले सकती है।
वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। मोदी कैबिनेट की इस बैठक को लेकर अब कयास लगाए जा रहे हैें कि कल सरकार कृषि कानून को लेकर अहम फैसला ले सकती है। फिलहाल कयासों का बाजार गर्म है और कल किसानों के साथ सरकार की बैठक और मोदी कैबिनेट मिटिंग के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।
ज्ञात हो कि सरकार और किसानों के बीच अब तक दो बैठकें हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा सामने नहीं आया है। किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानून को रद्द करे और नए कानून बनाए। वहीं, चर्चा के दौरान सरकार की ओर से इस बात का आश्वासन दिया है कि किसानों की मांग के अनुरूप कानून में संशोधन किया जाएग, लेकिन किसान कानून को रद्द कराने की मांग पर अड़े हुए हैं।
बैठक के बाद अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मोल्लाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों और सरकार के बीच कल कोई बैठक नहीं होगी। मंत्री ने कहा है कि कल किसान नेताओं को एक प्रस्ताव दिया जाएगा। किसान नेता सरकार के प्रस्ताव पर एक बैठक करेंगे। सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *