भेष बदलकर एसपी साहब पहुंचे थाना

लखनऊ। भेष बदलकर एसपी साहब रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे तो दरोगा ने उन पर ही थानेदारी झाडने लगा। दरोगा ने ऐसे सवाल पूछे कि भेष बदलकर थाना पहुंचे एसपी की चकरा गए। उन्हें ऐसा लगा कि खुद उन्होंने ही बाइक चुराई हो। दरोगा के व्यवहार से नाराज एसपी ने तत्काल थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार सिर पर टोपी और चेहरे पर मास्क लगाकर यूपी के जौनपुर जिले के एसपी राजकरन नय्यर गुरुवार की रात सिकरारा थाने में बाइक चोरी होने की रिपोर्ट लिखाने पहुंच थे। थानाध्यक्ष अंगद तिवारी ने उन्हें थानेदारी दिखानी शुरू कर दी। उन्होंने भेष बदलकर थाना पहुंचे एसपी से इतने सवाल पूछे कि लगा एसपी ने ही खुद अपनी बाइक चुराई हो। थानाध्यक्ष के इस व्यवहार से नाराज एसपी ने तत्काल थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया।
एसपी मछलीशहर कोतवाली भी पहुंचे। हालांकि वहां के प्रभारी परीक्षा में पास हो गए, लेकिन दो सिपाही ड्यूटी से गायब मिले। एसपी ने दोनों सिपाहियों के निलंबित कर दिया।
एसपी मछलीशहर कोतवाली में पहुंचे। यहां थाने में तैनात मुंशी एसपी को पहचान नहीं सका। उन्होंने मुंशी से कहा कि रोडवेज बस स्टैंड से उनकी बाइक चोरी हो गई। रिपोर्ट लिखानी है। कोतवाल के बारे में पूछा तो मुंशी ने बताया कि वह गश्त पर निकले हैं। एसपी ने बात कराने को कहा तो मुंशी ने फोन पर बात करा दी। फोन पर एसपी ने कोतवाल से कहा कि बाइक चोरी हो गई है। रिपोर्ट लिखवानी है।
कोतवाल ने चुंगी चौराहे पर एसआई रामायण यादव से संपर्क करने को कहा और बताया कि वह खुद दबिश के सिलसिले में मुंगराबादशाहपुर में हैं। एसपी ने अपना परिचय देते हुए वीडियो काल से लोकेशन की पुष्टि कराने को कहा। वीडियो काल पर कोतवाल दिनेश प्रकाश पांडेय मुंगराबादशाहपुर थाने में दिखे। यहां से उन्होंने कस्बे में सुजानगंज चौराहे और बरईपार चौराहे पर गश्त देने वाले सिपाहियों की ड्यूटी की पड़ताल की तो दोनों मौके पर नहीं मिले। दोनों सिपाहियों को एसपी ने निलंबित कर दिया। एसपी ने मुंगराबादशाहपुर व बरसठी थानाध्यक्ष से भी वीडियो काल पर लोकेशन की जांच की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *