स्वास्थ्य मंत्री ने 438 मितानिनों का सम्मान किया, बिलासपुर में मितानिन भवन बनाने की घोषणा की

रायपुर। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने बिलासपुर के सिम्स (CIMS) आडिटोरियम में कोविड-19 में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली जिले की 438 मितानिनों का सम्मान किया। उन्होेंने इस अवसर पर जिले में मितानिन भवन निर्माण की घोषणा भी की। कार्यक्रम में सिंहदेव ने कहा कि ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में काम कर रहीं मितानिनें स्वास्थ्य विभाग की बुनियाद है। स्वास्थ्य विभाग की आधारभूत जिम्मेदारियों का निर्वहन मितानिनों द्वारा किया जा रहा है। इनके कंधों पर स्वास्थ्य विभाग अपनी इमारत खड़ी करता है।
स्वास्थ्य मंत्री ने मितानिनों को संबोधित करते हुए कहा कि आप में वह क्षमता है कि आप एक बेहतर, सुरक्षित एवं स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकती हैं। मितानिनों द्वारा लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन बिना किसी शिकायत के किया जा रहा है। कोविड-19 एवं प्राथमिक स्तर की बीमारियों से निपटने का कार्य मितानिनों से ही प्रारंभ होता है।
कार्यक्रम में बिलासपुर के विधायक शैलेष पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में कहा कि पिछले 8 महीनों से कोविड-19 महामारी से लड़ने में मितानिनों ने एक सिपाही की तरह अपनी भूूमिका निभाई है। उन्होंने स्वयं एवं अपने परिवार की परवाह नहीं करते हुए बिलासपुर जिले को सुरक्षित रखा है।
कार्यक्रम में मितानिनों के साथ ही मितानिन टीम के सदस्यों, बिलासपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. प्रमोद महाजन, छ.ग. आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) की डीन डाॅ. तृप्ति नागरिया, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डाॅ. अनिल गुप्ता, जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ. प्रदीप शुक्ला, डाॅ. पुनीत भारद्वाज, डाॅ. रक्षपाल गुप्ता एवं कोविड-19 के नियंत्रण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चिकित्सकों एवं अन्य कर्मचारियों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में बिलासपुर नगर निगम के सभापति शेख नजरूद्दीन, जिला पंचायत के अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, संभागायुक्त डाॅ. संजय अलंग, नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *