भालुओं ने किया हमला तीन की मौत, ग्रामीण जान बचने पेड पर चढ़े

कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के सोनहत क्षेत्र के दामुज गांव अंगवाही में हर्रा एकत्र करने गए 10 लोगों पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया। हमले में दो महिला व एक पुरुष समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के दौरान जब चार लोग अपनी जान बचाने के लिए एक पेड़ पर चढ़े गए। तीनों भालू पेड़ के नीचे डेरा जमाए रखे थे। वहीं वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू में जुट गई है। घटना बीते शाम पांच बजे की है।
सोनहत क्षेत्र की ग्राम पंचायत दामुज के आश्रित गांव अंगवाही में रविवार की शाम पांच बजे जंगल से हर्रा एकत्र कर लौट रहे गांव के 10 लोगों पर तीन भालुओं ने अचानक हमला कर दिया। इसमें एक पुरुष फूल साय व एक महिला रामबाई बाई व एक अन्य महिला की जान चली गई। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को 108 संजीवनी एक्सप्रेस से जिला अस्पताल बैकुंठपुर भेजा गया।
चार ग्रामीण जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़े हैं। पेड़ के आसपास तीनों भालू मंडरा रहे हैं। इससे ग्रामीण अब तक पेड़ के सहारे लटके हुए हैं। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। साथ ही पेड़ पर चढ़े पांचों व्यक्तियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। पटाखा के सहारे भालुओं को भगाने की कोशिश की जा रही है। इधर, वन विभाग ने मृतक के स्वजनों को सहायता राशि जारी कर दी है। समाचार लिखे जाने तक वन विभाग की टीम मौके पर डटी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *