पंपोर एनकाउंटर : कैमरे में कैद हुआ आतंकी का सरेंडर, दूसरा जीवन देने कहा शुक्रिया

आतंकी ने कहा – `आतंकवाद फरेब है, खून-खराबा के अलावा कुछ नहीं,
नई दिल्ली।
जम्मू-कश्मीर के पंपोर में आतंकियों के साथ चले करीब 20 घंटे तक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस ऑपरेशन में भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया जबकि शुक्रवार को एक आतंकी ने सरेंडर किया। आतंकियों की हर हरकत पर पूरे ऑपरेशन के दौरान ड्रोन से नजर रखी जा रही थी। आतंकी द्वावा सरेंडर करने की तस्वीरें भी ड्रोन कैमरे से सामने आई है। इस मौके पर सुरक्षाबलों ने मानवीय संदेश देते हुए आतंकी को सरेंडर करने का पूरा मौका दिया, उसे पानी पिलाया और फिर कैंप ले जाकर पूछताछ की।
पंपोर एनकाउंटर के दौरान सरेंडर करने वाले आतंकी की पहचान खाबर सुल्तान मीर के तौर पर हुई है। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है जबकि एक घायल हो गया है जिसका इलाज किया जा रहा है। घायल नागरिक पंपोर निवासी आबिद मीर (20) ने एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर में दम तोड़ दिया। बता दें कि लालपोरा में गुरुवार देर शाम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।
आत्मसमर्पण करने वाले आतंकी खाबर सुल्तान ने सेना की पूछताछ के दौरान कहा कि गत सितंबर वह आतंकवाद के रास्ते पर निकल पड़ा था, एक आतंकी ग्रुप में शामिल होने के बाद उसे हथियार दिए गए। आंतक के आकाओं ने उसे पैसे का लालच देकर इस दलदल में फंसा दिया, आतंकी बनने से पहले उससे कई बातें कही गईं, बड़े-बड़े सपने दिखाए गए जो बाद में झूठी साबित हुई। मीर ने कहा कि आतंकवाद धोखा है। यह सबकुछ फरेब है, खून-खराबा के अलावा कुछ नहीं है। आतंकी संगठन कश्मीर में युवाओं को गुमराह करके आतंकवाद के रास्ते पर ले जा रहे हैं। बतौर खाबर सुल्तान कई युवा आतंकवाद का रास्ता छोड़ना चाहते हैं। इस दौरान उसने सेना का शुक्रिया किया जिनकी वजह से उसे दूसरा जीवन मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *