नागपाड़ा में मॉल में लगी भीषण आग, साथ वाली बिल्डिंग से बाहर निकाले गए 3500 लोग

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित एक मॉल में बीती रात भीषण आग लग गई। आग की भयावहता को देखते हुए इसे लेवल-5 फायर घोषित किया गया है। आग बुझाने के प्रयास में अग्निशमन के दो कर्मचारी घायल हो गए हैं। साथ ही मॉल के पास स्थित एक 55 मंजिला इमारत से करीब 3500 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।
एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में सिटी सेंटर मॉल में आग रात करीब आठ बजकर 53 मिनट पर लगी। घटनास्थल पर कम से कम 24 दमकल गाड़ियां, 16 जंबो टैंकर और 250 दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।
00 पुलिस की मदद से सुरक्षित बाहर निकाले गए लोग
नागपाड़ा में सिटी सेंटर मॉल के पास ही आर्किड एन्क्लेव बिल्डिंग स्थित है। इस बिल्डिंग में फंसे करीब 3500 लोगों को पुलिस की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया है।
00 गुरुवार रात 8:53 बजे के करीब लगी आग
मॉल में आग गुरुवार रात 8:53 बजे के करीब लगी थी। उस वक्त इसे लेवल-1 फायर बताया गया था। हालांकि धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप धारण करना शुरू कर दिया। लेवल-3 से होते हुए लेवल-5 तक आग की भयावहता जा पहुंची। आग पर काबू पाने के लिए शुक्रवार रात को 2:41 बजे और अधिक दमकल की गाड़ियों और कर्मियों को बुलाना पड़ा।
00 शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की आशंका
रिपोर्ट के मुताबिक, मॉल के सेकेंड फ्लोर पर स्थित एक मोबाइल शॉप में शार्ट सर्किट के चलते आग लगी थी। इसके बाद ये पूरे फ्लोर पर फैल गई. हालांकि, आग लगने की वजह की अभी जांच की जाएगी।
मालूम हो कि गुरुवार को मुंबई में यह आग लगने की दूसरी घटना है। इससे पहले दिन में कुर्ला पश्चिम स्थित एक कपड़ा कारखाने में आग लग गई थी। इस पर दो घंटे से अधिक समय बाद काबू पा लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *