अब भारत में हो रही कोरोना की सबसे तेज़ वृद्धि : WHO

नई दिल्ली। अमेरिका के बाद भारत में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामलों की पुष्टि हुई है बीते 24 घंटे में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 3,07,930 नए मामले दर्ज किए हैं कोरोना के नए मामलों में सबसे तेज़ वृद्धि भारत, अमेरिका और फिर ब्राज़ील में देखने को मिल रही है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को भारत में कोरोना के 94,372 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि अमेरिका में 45,523 और ब्राज़ील में 43,718 नए मामले सामने आए. वहीं अमरीका और भारत, दोनों देशों में 1,000 से ज़्यादा लोगों की कोविड-19 से मौत हुई।
रिपोर्ट में कहा गया है कि बीते 24 घंटे में ब्राज़ील में 874 लोग महामारी से मारे गये हैं. स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा है कि बीते 24 घंटे में 5,500 से ज़्यादा लोगों की कोविड-19 से मौत हुई जिसके बाद दुनिया में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,17,417 हो गई है।
संगठन ने बताया कि दुनिया में अब तक कोरोना संक्रमण के दो करोड़ 80 लाख से ज़्यादा मामले दर्ज किये जा चुके हैं, जिनमें से लगभग आधे मामले अमेरिका में दर्ज हुए हैं।
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले 6 सितंबर को एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आने का रिकॉर्ड बना था 6 सितंबर को तीन लाख छह हज़ार 857 नये मामले सामने आए थे।
अमरीका के बाद भारत में कोरोना संक्रमण के सबसे ज़्यादा मामलों की पुष्टि हुई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ़ अगस्त महीने में भारत में कोविड-19 के लगभग 20 लाख नए मामले सामने आए जो इस महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक का सबसे बड़ा मासिक आँकड़ा रहा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि भारत में सितंबर महीने की शुरुआत से ही, हर दिन औसतन एक हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना संक्रमण से मारे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *