वित्त मंत्री के बयान पर चिदंबरम ने किया पलटवार, कहा-मानव निर्मित आपदा के लिए भगवान को दोष मत दो

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में अर्थव्यवस्था में नरमी का कारण दैवीय घटना बताया था। वित्त मंत्री की इसी टिप्पणी पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने सरकार के राहत पैकेज को एक मजाक बताया है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में करीब 24 प्रतिशत की भारी गिरावट आई है।
दरअसल निर्मला सीतारमण ने राज्यों की ओर से जीएसटी क्षतिपूर्ति की मांग करने पर राजस्व में कमी के लिए महामारी को जिम्मेदार ठहराया था, जिसके बाद उनकी आलोचना की गई थी। वित्त मंत्री ने कहा था, इस साल हम असाधारण स्थिति का सामना कर रहे हैं। हम दैवीय घटना का सामना कर रहे हैं, जहां हमें अर्थव्यवस्था में गिरावट भी देखनी पड़ सकती है। पी चिदंबरम ने कहा,भगवान को दोष मत दो। असल में आपको तो भगवान को धन्यवाद कहना चाहिए। भगवान ने देश के किसानों को आशीर्वाद दिया है। कोरोना महामारी एक प्राकृतिक आपदा है, लेकिन आप इस प्राकृतिक महामारी को मनुष्य निर्मित आपदा से जोड़ रहे हैं। `
दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जीएसटी परिषद 41वीं बैठक के बाद कहा था कि अर्थव्यवस्था असाधारण स्थिति का सामना कर रही है। यह दैवीय घटना है। इसके परिणामस्वरूप अर्थव्यवस्था में गिरावट तक आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *