कोरोना संक्रमित होने पर यहां मिलेंगे 94 हजार रुपए

कैलिफोर्निया। इस समय पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। कोरोना का देशों की अर्थव्यवस्था पर भी बहुत बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में हर देश की सरकार कुछ ना कुछ छूट दे रही है ताकि नागरिकों को ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसी बीच अमेरिका में कैलिफोर्निया के एक काउंटी ने कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि होने पर व्यक्ति को करीब 94 हजार रुपए मदद के तौर पर देने का निर्णय लिया है।
दरअसल, कैलिफोर्निया के अलामेडा काउंटी में संक्रमित मरीज को ये पैसे खाने के खर्च, रेंट और फोन का बिल चुकाने में मदद के लिए दिए जाएंगे। अलामेडा काउंटी के सुपरवाइजर्स बोर्ड ने कहा है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद लोग दो हफ्ते तक क्वारंटाइन और आइसोलेट रहना लोग अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। ऐसे में उनकी मदद करने के लिए इस तरह का जरूरी कदम उठाया गया है।
खबर के मुताबिक, अलामेडा काउंटी बोर्ड ने सबके सहमति से पायलट प्रोग्राम के तहत कोरोना की पुष्टि होने पर 1,2,50 अमेरिकी डॉलर ( 94 हजार रुपए) देने का फैसला लिया है। बोर्ड के मुताबिक, अगर लोग आइसोलेट होने के डर से कोरोना टेस्ट कराने से डरने लग जाएंगे, तो इस घातक वायरस को रोकने की योजना सफल नहीं हो पाएगी। ऐसे में लोगों के मदद के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है। हालांकि, इस मदद को देने के लिए बोर्ड ने कुछ नियम और शर्तें भी बनाई है। इसके लिए व्यक्ति को संबंधित क्लिनिक में टेस्ट कराना होगा। साथ ही लाभ लेने वाले व्यक्ति को पहले से ना ही पेड सिक लीव और ना ही बेरोगजारी भत्ता मिल रहा हो। इस फैसले को लेकर अलामेडा काउंटी ने उम्मीद जताई है कि लोग संक्रमित होने पर खुद से आइसोलेट होने के लिए प्रेरित होंगे, साथ ही अधिक से अधिक लोग कोरोना की जांच कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *