4 कोरोना पॉजिटिव मिलेने के बाद कांकेर लॉक डाउन किया गया

कांकेर। बस्तर संभाग के कांकेर जिले से कोरोना वायरस संक्रमित तीन और पॉजिटिव मरीज मिलने से जिले में कुल चार कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हो गई है। विदित हो कि दो दिन पहले एक मरीज के कोरोना वायरस आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के बाद उसे रायपुर एम्स इलाज के लिए भेज दिया गया था। जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद इन्हें भी रायपुर एम्स भेजेनेे की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा जिले में रेपिड टेस्ट से तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज ग्राम सुरेली, पीढ़ापाल एंव ढ़लकाकोट उदयनगर में मिला है, जिसका सेम्पल मेकॉज जगदलपुर लैब भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट देर शाम तक आने की संभावना है। यदि इन तीनो के रिपोर्ट भी पॉजिटिव आते हैं तो बस्तर संभाग का कांकेर जिला हॉट स्पाट की ओर अग्रसर हो जावेगा, जिसे देखते हुए पूरे कांकेर को पूर्ण लॉक डाउन कर दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार जिले के दुर्गकोंदल, हर्राकोंदल एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय कांकेर में कार्यरत एक कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज पाए जाने की पुष्टि कर दी गई है। आज जिले में तीन और कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ अब तक कुल चार कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की जा चुकी है। इससे पहले एक कोरोना पॉजिटिव मरीज को रायपुर एम्स भेजा जा चुका था, इसके बाद तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से उन सभी इलाकोंके साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय कांकेर को भी पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कांकेर जिले में पिछले दो दिनों में चार कोरोनो पॉजिटिव मरीज मिलने से कांकेर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
कांकेर जिले के दुर्गकोंदल, हटकोंदल के अलावा कांकेर बस्ती में कुल तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जांच के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज के लैब में भेजा गया था, जहां से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। कांकेर में पॉजिटिव मरीज के यात्रा एवं उससे अन्य लोगों से संम्पर्क की जानकारी प्रशासन ले रही है, तथा कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों के घरों के आसपास के इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब तक बस्तर संभाग 07 जिले कोरोना ग्रीन जोन के अंतर्गत थे, लेकिन कांकेर जिले में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अब संभाग के 06 जिले कोरोना ग्रीन जोन में रह गये हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने ट्विटर हैंडल से कांकेर कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की है।
कांकेर के सीएमओ जेएल उईके ने बताया कि जिले के तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जांच के लिए जगदलपुर मेडिकल कॉलेज के लैब में भेजा गया था, जहां से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। इसके अलावा जिले में रेपिड टेस्ट से तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है, जिसका सेम्पल मेकॉज जगदलपुर लैब भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद इसकी जानकारी दी जावेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *