जब ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद जमीन पर बैठ खाया खाना

ऐश्वर्या राय बच्चन दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक मानी जाती हैं। देश और दुनिया में ऐक्ट्रेस के करोड़ों फैंस हैं जो उन्हें फॉलो करते हैं। भले ही वह आज फिल्म इंडस्ट्री की टॉप ऐक्ट्रसेस में से एक हों लेकिन इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी वह हमेशा डाउन टू अर्थ रहती हैं।
इस बात का अंदाजा ऐश्वर्या की एक पुरानी तस्वीर से लगाया जा सकता है जो अब वायरल हो रही है। दरअसल, यह तस्वीर साल 1994 की है जब ऐश ने मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल किया था। खिताब जीतने के बाद उन्होंने अपनी मां वृंदा राय के साथ जमीन पर बैठकर खाना खाया था।
इस दौरान ऐश्वर्या ने सिर पर क्राउन भी पहना हुआ था। बता दें, मिस वर्ल्ड का क्राउन जीतने में न सिर्फ उनकी खूबसूरती बल्कि प्रेजेंस ऑफ माइंड और करुणा के भाव का भी योगदान रहा। उस कॉन्टेस्ट में 87 देशों की कंटेस्टेंट्स ने हिस्सा लिया था लेकिन 21 साल की ऐश्वर्या ने सभी का दिल जीत लिया।
ऐश्वर्या से पूछा गया कि वह मिस वर्ल्ड में क्या चलिटीज देखती हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा, आज तक जो भी मिस वर्ल्ड्स हुई हैं, उनके अंदर दया की भावना रही है। दया असहाय लोगों के लिए रही है, न कि सिर्फ उन लोगों के लिए जिनका अच्छा स्टेटस है। हमारे पास ऐसे लोग हैं जो उन बाधाओं से परे देख सकते हैं जिसे इंसान ने स्थापित किया है- राष्ट्रीयता और रंग। हमें उनसे परे देखना होगा और यही चीज सही मिस वर्ल्ड बनाएगी। एक सच्चा इंसान, एक रियल इंसान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *