विद्या बालन की शकुंतला ओटीटी पर होगी रिलीज, रणबीर की शमशेरा भी कतार में

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन का फिल्म इंडस्ट्री पर भी तगड़ा असर हुआ है। इस कारण जो फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होनी थीं, अब वे ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर रिलीज हो रही हैं। इस लिस्ट में अब विद्या बालन स्टारर शकुंतला देवी का भी नाम जुड़ गया है कि अगले महीने जून में रिलीज होगी।
इससे पहले खबरें आई थीं कि अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना स्टारर गुलाबो सिताबो भी ओटीटी प्लैटफॉर्म पर 12 जून को रिलीज होगी। इसके अलावा बिग बी की एक और फिल्म घूमकेतु भी 22 मई को रिलीज होनी है। इसमें उनके साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी दिखेंगे। वहीं, ऐसी चर्चा है कि रणबीर कपूर की शमशेरा को भी यहीं रिलीज किया जाएगा।
बात करें फिल्म शकुंतला देवी की तो यह गणितज्ञ शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है जिन्हें प्यार से ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जाना जाता है। वह सेकंड्स के भीतर कठिन से कठिन गणना करने की अपनी सहज क्षमता के लिए मशहूर हैं। फिल्म में सान्या मल्होत्रा भी हैं जो शकुंतला देवी की बेटी बनी हैं। दोनों के बीच एक जटिल लेकिन असाधारण रिश्ता है।
फिल्म में अमित साध और जिशु सेनगुप्ता भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। डायरेक्टर अनु मेनन की इस फिल्म का निर्माण सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रॉडक्शन्स और विक्रम मल्होत्रा ने किया है।
जिस तरह प्रॉडक्शन हाउस अपनी फिल्मों को सिनेमाघर के बजाय ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर रिलीज कर रहे हैं, उस पर हाल ही में आईनॉक्स का बयान आया। आईनॉक्स ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि यह फैसला चिंताजनक है। आईनॉक्स पूरे देश में वर्ल्ड क्लास चलिटी स्क्रीन्स में इंवेस्ट कर रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अच्छे कॉन्टेंट को देखें। सिनेमाघरों और कॉन्टेंट क्रिएटर्स की पार्टनरशिप दशकों से चली आ रही है।
आईनॉक्स ने आगे कहा कि इस मुश्किल समय में जब एक-दूसरे के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलने की जरूरत है, तब इस तरह म्युचुअल रिलेशनशिप में इंट्रेस्ट न दिखाना परेशान करने वाला है। आईनॉक्स सभी कॉन्टेंट क्रिएटर्स से अपील करता है कि वे सिनेमाघरों में फिल्मों के चलने के तरीके को ना छोड़ें। यह सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए बेहतर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *