भगवान कृष्ण के बताये मार्ग पर चलकर सफलता और सद्गति पाई जा सकती है

कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए जनसंपर्क मंत्री शुक्ल

भोपाल

जनसंपर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि भगवान कृष्ण के बताये मार्ग पर चलकर सफलता और सद्गति पाई जा सकती है। शरणागत होने से भगवान प्रसन्न होते हैं और भक्त को भगवान का दर्शन होता है। हमारे देश की पहचान आध्यात्मिक एवं धार्मिक शक्ति से है। हमारा देश विश्व में विशेष महत्व रखता है, जहाँ सभी एकजुट होकर त्योहार मनाते हैं। त्योहार हमें एक सूत्र में बांधने का भी काम करते हैं। ऐसे आयोजन से आत्मा शुद्ध हो जाती है। जन्माष्टमी का त्यौहार रीवा जिले में उत्सवपूर्वक उल्लास के साथ मनाया गया। मंत्री शुक्ल रीवा में केन्द्रीय जेल, नेहरू नगर वार्ड क्रमांक 13, कृष्णा-राजकपूर आडिटोरियम, मानस भवन एवं मुकाती मंदिर में जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल हुए।

मंत्री शुक्ल ने जेल परिसर में जन्माष्टमी आयोजन में प्रस्तुत किये गये भजन व नाट्य प्रस्तुति की सराहना की तथा बंदियों को अच्छे आचरण रखने की समझाइश दी। कृष्णा-राजकपूर ऑडिटोरियम में इस्कॉन के जन्माष्टमी उत्सव में जनसंपर्क मंत्री ने इस्कॉन को मंदिर निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। वार्ड क्रमांक-13 में निर्मित राधाकृष्ण मंदिर का मंत्री शुक्ल ने लोकार्पण कर जनसहयोग से मंदिर निर्माण के पुनीत कार्य की सराहना की। अखिल भारतीय यादव महासभा द्वारा मानस भवन में कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में भक्तजन के साथ मंत्री शुक्ल शामिल हुए। उन्होंने मुकाती मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ईको-पार्क का निरीक्षण कर शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने के दिये निर्देश

मंत्री शुक्ल ने रीवा में निर्माणाधीन ईको-पार्क के कार्य का गत दिवस निरीक्षण कर शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। ईको-पार्क का लोकार्पण 24 सितंबर को प्रस्तावित है। पार्क में एडवेंचर झूला-पुल एवं पर्यटकों के लिये कई मनमोहक स्थलों का निर्माण किया गया है।