सिर्फ पास वालों को ही नोएडा जाने की मिलेगी इजाजत

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी
नईदिल्ली।
कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 31 मई तक लॉकडाउन 4.0 लागू है. हालांकि, लॉकडाउन 4.0 में पहले के अपेक्षा कुछ छूट दी गई है. इसके वाजूद भी कई इलाकों में पुलिस सख्ती बरत रही है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर ट्रैफिक को लेकर एडवायजरी जारी की है. इसमें दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जैसा कि आप जानते हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस दिल्ली से नोएडा जाने की सिर्फ उन्हीं लोगों को इजाजत दे रही है, जिनके पास नोएडा के डीएम द्वारा जारी पास है. दिल्ली पुलिस ने आगे कहा कि ऐसे में कालिंदी कुंज बैराज फ्लाईओवर और डीएनडी फ्लाईओवर से होते हुए नोएडा जाने वाले लोग इस बात को ध्यान में रखते हुए ही यात्रा की योजना बनाएं.
दरअसल, लॉकडाउन 4.0 में छूट मिलते ही सोमवार को दिल्ली को नोएडा से जोड़ी वाली कालिंदी कुंज सड़क और पुल पर भारी ट्रैफि़क जाम लग गया था. कई मीटर दूर तक वाहनों की लम्बी लाइन लग गई थी, जिसमें कार सवार के साथ-साथ काफी संख्या में बाइकर्स भी थे.
यूपी पुलिस ने साउथ दिल्ली व फरीदाबाद से नोएडा आने वाले लोगों को बॉर्डर पर रोक दिया था. पुलिस का कहना था कि पहले जो नियम था, वही अभी भी लागू है. जरूरी पास जिसके पास हैं, उसी को जाने दिया जा रहा है. बता दें कि दो महीने के बाद सड़कों पर इतनी संख्या में गाडिय़ां दिख रही हैं. अधिकांश लोग किसी न किसी काम से घर से बाहर निकले हैं. किसी को ऑफिस जाना है तो किसी तो सैलरी लेने के लिए बुलाया गया है. इन लोगों का कहना है कि इन्हें बस इतना पता है कि लॉकडाउन 3 ख़त्म हो गया है. लेकिन ये जानकारी नहीं थी कि बॉर्डर क्रॉस करने के लिए लॉकडाउन 4.0 में भी पास जरूरी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *