महाराष्ट्र में संक्रमितों का आकंड़ा 35000 के पार

देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य
मुंबई।
महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को संक्रमितों की संख्या 35 हजार के पार हो गई. राज्य में अभी तक 1249 लोगों की मौत हो चुकी है जो बाकी सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है. कुल संक्रमितों की संख्या 35058 हो गई है वहीं 8437 लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं. अकेले मुंबई शहर में संक्रमित केस 20,150 पर पहुंच गए. संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन के चौथे चरण में राज्य में ज्यादा ढील नहीं दी गई है.
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को एक वीडियो संदेश में राज्य के लोगों से कोरोना की इस लड़ाई में साथ देने और आत्मनिर्भर बनने की अपील की है. सीएम ने कहा प्रवासी मजदूरों के जाने से लोगों की कमी है, इसका राज्य पर काफी असर पड़ा है. ग्रीन जोन में लोग बाहर निकलें और उद्योग को बढ़ाएं और राज्य को आत्म निर्भर बनाइए.
मुख्यमंत्री ने कहा है कि लॉकडाउन कब खत्म होगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है. ठाकरे ने कहा कि राज्य में जब कोरोना वायरस के मामले कम होंगे तभी हम किसी भी प्रकार की ढील दे सकते हैं. सीएम ठाकरे ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के साथ राज्य सरकार अपनी तैयारियां भी बढ़ा रही है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन मामले बढ़ रहे हैं लेकिन हम इस रफ्तार को कम करने की कोशिश में लगे हैं. उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस को सामान्य फ्लू समझने की कोशिश न करें. इसे लेकर गंभीर रहें, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करें और निर्देशों का अच्छी तरह से पालन करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *