10 सितंबर तक इंदौर स्टेशन नंबर तीन पर खड़ी होगी मेट्रो ट्रेन

इंदौर

 देश में अभी तक जिन भी शहरों में मेट्रो कोच का ट्रायल रन हुआ है, वहां पर कोच पहुंचने के करीब 20 दिन बाद ही पटरियों पर मेट्रो को दौड़ते हुए देखा जा सका है। यह पहला मौका होगा जब इंदौर में 10 दिन के सबसे कम समय में मेट्रो कोच को तैयार कर पटरियों व प्लेटफार्म पर खड़ा किया जाएगा। यह देश में अपने आप में एक तरह से न्यूनतम समय में मेट्रो को चलाने का रिकार्ड होगा।

जानकारों के मुताबिक, आठ सितंबर तक वायडक्ट जिन पटरियों पर मेट्रो ट्रेन चलेगी उसके पास बिछाई गई थर्ड रेल को चार्ज कर दिया जाएगा। इसके बाद मेट्रो कोच की वायडक्ट की पटरियों पर चलाकर टेस्टिंग की जाएगी। मेट्रो के अधिकारी इस कवायद में जुटे है कि 10 सितंबर को मेट्रो कोच वायडक्ट से होकर मेट्रो के स्टेशन नंबर तीन पर खड़ी हो जाएगी।

14 सितंबर को मेट्रो का ट्रायल रन होना है। ऐसे मे मेट्रो 10 से 13 सितंबर के बीच कोच को फूलों से सजाने का कार्य भी स्टेशन पर ही किया जाएगा। ट्रायल रन के दिन मेट्रो के स्टेशन नंबर 3 से ही मेट्रो कोच को गांधीनगर डिपो की ओर रवाना किया जाएगा। मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन को पूरा करने में टीम दिन रात जुटी हुई है। मेट्रो डिपो में जहां तीनों कोच को आपस में जोड़ने का काम किया जा रहा है और टेस्टिंग की जा रही है।