छत्तीसगढ़ में मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार बनाने का अमित शाह ने किया दावा

महासमुंद

छत्तीसगढ़ दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को महासमुंद जिले के अर्जुंदा सरायपाली पहुंचे। यहां उन्होंने छत्तीसगढि?ा अंदाज में लोगों का अभिवादन करते हुए जय जोहार कहा। उन्होंने रामभक्त मां शबरी को प्रणाम किया। उन्होने नरेन्द्र मोदी के नेृतत्व में छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनाने की बात कहते हुए उपस्थित जनसमुदाय से स्वीकरोक्ति दिलवाई।

अमित शाह यहां जनजाति समाज द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज बहुत अच्छा दिन है, क्योंकि आज हमरा मिशन आदित्य सूर्ययान सफलता पूर्वक लॉन्च हो गया। इसके लिए मैं सभी वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाने का काम किया और इसे 15 साल तक संवारने का काम डॉ रमन सिंह ने किया।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करना मोदी सरकार की जनजातीय कल्याण के प्रति कटिबद्धता को दशार्ता है। उन्होंने ये भी कहा कि पहले 20 प्रतिशत आरक्षण मिलता था, जिसे रमन सिंह ने 32 प्रतिशत करने का काम किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि आपने प्रदेश के आदिवासी भाइयों को क्या दिया, ये बताइए।
शाह ने कहा कि किसानों पर पहले 14 प्रतिशत ब्याज लगता था, आज 2 फीसदी ब्याज पर ऋण देने की शुरूआत भाजपा ने की। उन्होंने कहा कि हमारे चावल वाले बाबा रमन सिंह ने पीडीएस व्यवस्था लागू कर घर-घर राशन की व्यवस्था की। 12 जनजातियों को आदिवासी सर्टिफिकेट देने का काम मोदी सरकार ने किया। अब हमारे बच्चे कलेक्टर, डॉक्टर, इंजीनियर भी बनेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद से मुक्त करने के लिए कई कदम उठाए हैं। ओडिशा के गरीब परिवार की बेटी को राष्ट्रपति बनाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी आदिवासी समाज के किसी व्यक्ति को राष्ट्रपति बनने का मौका नहीं दिया।
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने आदिवासी भाइयों के लिए बजट 24 हजार करोड़ के बजाय 1 लाख 19 हजार करने का काम किया। 6 लाख करोड़ रुपए एकलव्य स्कूलों पर खर्च किए। आदिवासी कल्याण के सारे काम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा भूपेश बघेल की सरकार कैसी है, भ्रष्टाचार जैसी है। अमित शाह ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार बनाने का वादा किया।