कलेक्टर ने और युवाओं से आगे आने की अपील की

बिलासपुर । कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये तैनात विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान लोगों को नियमों का पालन कराने के लिए वे पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे हैं।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल की पहल पर जिले के उत्साही युवाओं का चयन कर उनको कोरोना से बचाव की लड़ाई में पुलिस के सहयोग की जिम्मेदारी दी गई है। इन्हें विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) का दर्जा दिया गया है। अधिकांश युवा राष्ट्रीय सेवा योजना और नेशनल कैडेट कोर से लिये गये हैं। ये एसपीओ दुकान, बैंक, बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने, लोगों को मास्क पहनने के लिए सक्रियता से काम कर रहे हैं। इन्हें यातायात व्यवस्थित करने का काम भी सौंपा गया है। प्रवासी मजदूरों के लिये 14 थाना क्षेत्रों के 484 ग्रामों में बनाये गये 717 क्वारांटाइन सेंटर्स में भी 804 एसपीओ मुस्तैदी से अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
बिलासपुर शहर में भी 200 एसपीओ कार्य कर रहे हैं। ड्यूटी के दौरान एसपीओ शहर के लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने, बिना मास्क लगाये लोगों को मास्क लगाने के लिये प्रेरित करने के अलावा जरूरतमंद लोगों को मास्क का वितरण भी कर रहे हैं।
कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने एसपीओ की सेवाओं की सराहना की है तथा अन्य युवाओं से आग्रह किया है कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में योगदान के लिए वे भी अपना सहयोग दें। इसके लिए जिला सेनानी, नगर सेना से सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *