इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर टाटा मोटर्स उत्साहित, EV कारोबार के लिए नई ब्रांड पहचान की पेशकश

नई दिल्ली
 टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एक नई ब्रांड पहचान की पेशकश की। कंपनी 2026 तक दस नए बैटरी आधारित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पेश करने की तैयारी कर रही है।

टाटा मोटर्स की इकाई टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एक बयान में कहा कि उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग के साथ ईवी की पेशकश बढ़ रही है और ऐसे में ग्राहक एक बेहतरीन अनुभव चाहते हैं।

बयान में कहा गया कि कंपनी के इलेक्ट्रिक व्यवसाय के लिए नई ब्रांड पहचान ‘टाटा डॉट ईवी’ पेश की गई है, जो इलेक्ट्रिक भविष्य की ओर बढ़ने के लिए एक सामूहिक पहल की दिशा में उठाया गया कदम है।

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के विपणन, बिक्री और सेवा रणनीति प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने कहा कि कंपनी ‘टाटा डॉट ईवी’ के साथ एक नए युग में प्रवेश कर रही है।

उन्होंने कहा, ”इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए हमारी नई ब्रांड पहचान स्वच्छ ऊर्जा गतिशीलता समाधानों को अपनाने में तेजी लाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।” उन्होंने बताया कि चार-पहिया ईवी खंड में कंपनी की 70 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है।

स्नैप-ई कैब्स का 2023-24 में अपने बेड़े को दोगुना से अधिक करने का लक्ष्य

कोलकाता
 ऐप की मदद से टैक्सी सेवा मुहैया कराने वाली स्नैप-ई ने 2023-24 के अंत तक अपने बेड़े को बढ़ाकर दोगुना से अधिक करने का लक्ष्य तय किया है।

स्नैप-ई ब्रांड के तहत कारोबार का संचालन करने वाली कंपनी ईसी व्हील्स के प्रबंध निदेशक मयंक बिंदल ने कहा कि उनका फोकस मुख्य रूप से छोटे शहरों पर रहेगा।

उन्होंने बताया कि कोलकाता में तेजी से विस्तार करने के अलावा कंपनी अगले कुछ वर्षों में भुवनेश्वर, गुवाहाटी, वाराणसी, रायपुर, इंदौर, भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद पर खासतौर से ध्यान देगी।

उन्होंने कहा, ”हम पर्यटकों को किफायती इलेक्ट्रिक वाहन भी उपलब्ध कराना चाहते हैं और इसकी शुरुआत वाराणसी-अयोध्या-चित्रकूट और पुरी-भुवनेश्वर-कोणार्क-चिलिका सर्किट से होगी।”

बिंदल ने कहा कि कंपनी की योजना चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपने बेड़े को मौजूदा 400 से बढ़ाकर 1,000 करने की है।