इस कंपनी को मिला करोड़ों रुपये का एक बड़ा ऑर्डर, लगा 20% का अपर सर्किट, ₹77 पर आया शेयर

नई दिल्ली
आयरन एंड स्टील इंडस्ट्रियल्स पेनी स्टॉक (Penny Stock) एजी यूनिवर्सल लिमिटेड (AG Universal Ltd) के शेयर आज बुधवार के कारोबार में फोकस में रहेंगे। इससे पहले मंगलवार को इस शेयर में गजब की तेजी थी। कंपनी के शेयर 20% चढ़कर 77.75 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक अच्छी खबर बताई जा रही है। दरअसल, कंपनी को एक बड़ा ऑर्डर मिला है।

क्या है ऑर्डर
एनएसई फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने अपने एक प्रोडक्ट वर्टिकल के लिए कैपासिटी विस्तार और साइज का ऑर्डर हासिल किया है जो उसके मार्केट कैप का लगभग 66% है। बता दें कि यह स्टॉक इसी साल अप्रैल के अंत में लिस्ट हुआ था और लिस्टिंग के बाद से यह पहले ही निवेशकों को 44% रिटर्न दे चुका है। एजी यूनिवर्सल लिमिटेड (AGU) को ट्रांसलाइन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड से पीवीसी नाली पाइप सीएटी -6 केबल और फ्लेक्सिबल केबल के लिए 20 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। ट्रांसलाइन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड भारतीय रेलवे की परियोजनाओं के लिए प्रौद्योगिकी और सेवा क्षेत्र की प्रमुख प्लेयर है। इस विशाल ऑर्डर को सितंबर 2023 से एग्जिक्यू किया जाना है और इसके बाद 45 दिनों में पूरा होने की उम्मीद है।

क्या है कंपनी की योजना
कंपनी ने एल्युमीनियम एक्सट्रूज़न प्रोडक्शन कैपासिटी को दोगुना करने के लिए “ग्राउंड ब्रेकिंग” विस्तार की योजना की भी घोषणा की। इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक इस योजना को शुरू किया जाना है। कंपनी का कहना है कि विभिन्न कार्यक्षेत्रों में एल्युमीनियम एक्सट्रूज़न उत्पादों की मांग बढ़ी है।