नेटफ्लिक्स पर सात दिसंबर को रिलीज होगी ‘द आर्चीज’

मुंबई
अमेरिका की मशहूर कॉमिक पुस्तक श्रृंखला ”द आर्चीज” पर आधारित इसी नाम से जोया अख्तर के निर्देशन वाली लाइव-एक्शन फिल्म सात दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

‘द आर्चीज’ से सुपरस्टार शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना खान, श्रीदेवी और फिल्म निर्माता बोनी कपूर की बेटी खुशी कपूर और मेगास्टार अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा अभिनय के क्षेत्र में पदार्पण कर रहे हैं।

फिल्म निर्माताओं के अनुसार, 1960 के दशक की पृष्ठभूमि में बनी यह फिल्म आर्ची, बेट्टी, वेरोनिका, जगहेड, रेगी, एथेल और डिल्टन की जिंदगियों के जरिए दोस्ती, आजादी, प्यार, तकरार और विद्रोह को दिखाती है। यह दर्शकों को काल्पनिक पर्वतीय शहर रिवरडेल की सैर कराएगी।

फिल्म के कलाकारों ने मुंबई के पश्चिमी द्रुतगति महामार्ग (वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे) पर एक ‘लाइव बिलबोर्ड’ के जरिए जोया अख्तर के साथ इसकी रिलीज की तारीख की घोषणा की। बिलबोर्ड में नेटफ्लिक्स पर फिल्म के रिलीज होने में बचे दिनों के लिए उल्टी गिनती शुरू की गयी है।

अख्तर ने फिल्म निर्माता रीमा कागती और आयशा देवित्रे के साथ मिलकर इस फिल्म की कहानी भी लिखी है।

‘द आर्चीज’ का प्रोडक्शन नेटफ्लिक्स इंडिया, अख्तर और कागती के टाइगर बेबी, आर्ची कॉमिक्स और ग्राफिक इंडिया ने किया है।

 

क्रिसमस 2024 के अवसर पर रिलीज होगी आमिर खान की नयी फिल्म

मुंबई
 बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की नयी फिल्म क्रिसमस 2024 के अवसर पर रिलीज होगी। आमिर खान ने फिल्म लाला सिंह चड्ढा की असफलता के बाद फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था। आमिर खान ने अब अगली फिल्म पर काम करना शुरू कर दिया है।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने एक ट्वीट में दावा किया है कि आमिर की अगली फिल्म उनका ही प्रोडक्शन हाउस बनाएगा। यह उनके प्रोडक्शन की 16वीं फिल्म होगी। इस फिल्म के प्रीप्रोडक्शन का काम शुरू हो गया है। 20 जनवरी को इसकी शूटिंग भी शुरू होगी। बताया जा रहा है कि आमिर खान की यह फिल्म अगले सला क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी।