नीतीश कुमार की आज दिल्ली यात्रा, वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने जाएंगे सदैव अटल

 नई दिल्ली

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की आज जयंति है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पटना से दिल्ली की यात्रा करेंगे और उनकी समाधि स्थल सदैव अटल जाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजिल अर्पित करेंगे। इसके अलावा वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्य तिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने लिखा, “मैं भारत के 140 करोड़ लोगों के साथ मिलकर अटल जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके नेतृत्व से भारत को बहुत फायदा हुआ। उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और इसे व्यापक रूप से 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने लिखा, ”भारतीय राजनीति के अजातशत्रु परम श्रद्धेय अटल जी ने विचारधारा व सिद्धांतों पर आधारित राजनीति के सबसे उच्च मानक स्थापित किए। राष्ट्रसेवा की अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से एक तरफ उन्होंने सुशासन की नींव रखी तो दूसरी ओर उन्होंने पोखरण से पूरे विश्व को भारत के सामर्थ्य का परिचय कराया।”

अमित शाह आगे लिखते हैं, ”अपने संगठन कौशल से पार्टी को शून्य से शिखर तक पहुँचाने में अमूल्य योगदान देने वाले ऐसे युगपुरुष को उनकी पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन।”