दिल्ली में सस्ते टमाटर की मेगा सेल, NCCF ने 2 दिन में ही बेच डाले 71000 KG; क्या है रेट

नई दिल्ली
केंद्र की मोदी सरकार जनता को टमाटरों की बढ़ती कीमत से निजात दिलाने के लिए जगह-जगह सस्ते दाम पर टमाटर बेच रही है। राजधानी दिल्ली के अंदर बीते दिन में 70 हजार किलोग्राम से ज्यादा टमाटर बेचे गए हैं। इन सरकारी आउटलेट्स पर टमाटर 70 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर बेचे जा रहे हैं।

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (एनसीसीएफ) ने रविवार को बताया कि उसने स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले आयोजित दो दिवसीय मेगा सेल में दिल्ली में रियायती दर पर 71,500 किलोग्राम टमाटर बेचे हैं ताकि उपभोक्ताओं को ऊंची कीमतों से राहत मिल सके।

सहकारी संस्था ने एक बयान में कहा कि यह मेगा सेल दिल्ली के सीलमपुर और आरके पुरम जैसे 70 अलग-अलग स्थानों पर आयोजित की गई। इसमें कहा गया है कि 71,500 किलोग्राम टमाटर में से 36,500 किलोग्राम 12 अगस्त को बेचे गए, जबकि 35,000 किलोग्राम 13 अगस्त को बेचे गए।

11 जुलाई से एनसीसीएफ घरेलू उपलब्धता बढ़ाने और कीमतों पर काबू पाने के लिए उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की ओर से रियायती दर पर टमाटर बेच रहा है। यह मेगा सेल स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित की गई थी। मंत्रालय ने कहा कि निरंतर हस्तक्षेप के कारण देश में लगभग सभी स्थानों पर कीमतें कम हो रही हैं।