हीरो मोटोकॉर्प को हार्ले-डेविडसन एक्स 440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

नई दिल्ली
देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उसे अभी तक हार्ले-डेविडसन एक्स440 के लिए कुल 25,597 बुकिंग मिली हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि चार जुलाई को शुरू हुई बुकिंग अब बंद कर दी गई है और दोबारा बुकिंग शुरू होने की तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने कहा, ”इस खंड में हीरो मोटोकॉर्प के प्रवेश पर ग्राहकों का भरोसा देखकर बेहद खुशी है। इससे भी अधिक खुशी की बात यह है कि हमारी ज्यादातर बुकिंग शीर्ष मॉडल से आ रही हैं। इससे साफ पता चलता है कि सही ब्रांड और सही मॉडल के लिए ग्राहक अधिक भुगतान करने को तैयार हैं।” हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि वह सितंबर 2023 में हार्ले-डेविडसन एक्स440 का उत्पादन शुरू करेगी और अक्टूबर से ग्राहक को बाइक सौंपी जाएगी।

यूआर लाईक ऑप्शन ला रहा थे्रड्स , यूजर्स को दिखाएगा उनकी पसंद की पोस्ट

सैन फ्रांसिस्को
 मेटा के स्वामित्व वाली थ्रेड्स एक नया ‘योर लाइक्स ऑप्शन ला रहा है, जो यूजर्स को उनकी पसंद की गई पोस्ट देखने की अनुमति देता है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते एंड्रॉइड बीटा पर इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की, लेकिन वीकेंड में कंपनी ने इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराना शुरू कर दिया। यूजर्स सेटिंग्स में जाकर योर लाइक्स पर क्लिक कर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लाइक पोस्ट देखने के अलावा, मेटा ने एक नया मीडिया अपलोड क्वालिटी ऑप्शन भी शामिल किया है जो यूजर्स को हाई-क्वालिटी वाले फोटो और वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता है। यह ऑप्शन सेटिंग्स के अकाउंट में जाकर मीडिया क्वालिटी के अंतर्गत पाया जा सकता है। इसके अलावा, प्लेटफॉर्म अब यूजर्स को अपनी फोलॉइंग लिस्ट को ‘लेटेस्ट फर्स्ट और ‘अर्लियर फर्स्ट क्राइटेरिया के आधार पर ठीक करने की अनुमति दे रहा है।

अपनी फॉलोइंग लिस्ट देखने के लिए, यूजर्स को अपनी प्रोफाइल पर जाना होगा, अपने बायो के नीचे फॉलोअर्स फेसपाइल पर टैप करना होगा और फिर ‘फॉलोइंग टैब पर जाना होगा। पिछले हफ्ते, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की थी कि कंपनी अगले कुछ हफ्तों में थ्रेड्स में सर्च और वेब एक्सपीरियंस जोड़ेगी। पिछले महीने, जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर ‘फॉलोइंग फीड और ‘ट्रांसलेशन सहित नए अपडेट की घोषणा की थी।

थ्रेड्स पर आपका फीड अब आपको दो ऑप्शन के साथ अन्य प्रोफाइल से पोस्ट देखने की अनुमति देता है। ‘आपके लिए थ्रेड्स फीड का एक व्यू है जिसमें उन प्रोफ़ाइलों से पोस्ट शामिल है जिन्हें यूजर्स ने फॉलो करने के लिए चुना है और अकाउंट्स को रेकमेंडेड किया। दूसरी ओर, ‘फ़ॉलो उन लोगों के पोस्ट दिखाता है जिन्हें यूजर्स क्रोनोलॉजिकल क्रम में फ़ॉलो करते हैं। थ्रेड्स इतिहास में किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में तेजी से 100 मिलियन यूजर साइन-अप तक पहुंच गया।

 

प्रोफाइल पर पोस्ट को चुनने की सुविधा पर काम कर रहा एक्स

सैन फ्रांसिस्को
 एलन मस्क के स्वामित्व वाली एक्स एक नई सुविधा पर काम कर रही है जो यूजर्स को किसी की प्रोफ़ाइल पर पोस्ट को चुनने की अनुमति देगी। एक्स के डिजाइनर एंड्रिया कॉनवे द्वारा पोस्ट किए गए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि यह सुविधा यूजर्स को ‘सबसे हालिया, ‘सबसे ज्यादा पसंद किए गए, या ‘सबसे ज्यादा व्यस्त के आधार पर पोस्ट को चुनने की अनुमति देगी। मस्क ने टिप्पणी की, यह अच्छा होगा।

कॉनवे ने यह नहीं बताया कि यह सुविधा सार्वजनिक रूप से कब शुरू होगी और क्या यह प्रीमियम ग्राहकों तक सीमित होगी।
कॉनवे की पोस्ट पर कई यूजर्स ने विचार व्यक्त किए। जब एक यूजर्स ने पूछा,  अभी भी टिप्पणी सॉर्टिंग जोड़ रहे हैं?, कॉनवे ने उत्तर दिया: हां!
पिछले हफ्ते, मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने घोषणा की थी कि भुगतान किए गए ग्राहक खातों पर अपने चेकमार्क छिपाना चुन सकते हैं।

जबकि चेकमार्क यूजर्स की प्रोफ़ाइल और पोस्ट पर छिपा रहेगा, चेकमार्क अभी भी कुछ स्थानों पर दिखाई दे सकता है और कुछ विशेषताएं अभी भी बता सकती हैं कि उनके पास एक सक्रिय सदस्यता है।
चेकमार्क छिपा होने पर कुछ सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो सकती हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा, हम आपके लिए इसे बेहतर बनाने के लिए इस सुविधा को विकसित करना जारी रखेंगे।
यूजर्स खाता सेटिंग्स के ‘प्रोफ़ाइल अनुकूलन अनुभाग से चेकमार्क छिपाने के विकल्प तक पहुंच सकते हैं।
साथ ही, मस्क ने उस रिपोर्ट का भी खंडन किया था, जिसमें दावा किया गया था कि कंपनी ने अपना स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की योजना बनाई है।