भूपेश बघेल ने अपना घोषणापत्र स्वयं ही नहीं पढ़ा है : पांडेय

रायपुर

रायपुर भेंट मुलाकात में एक छात्र के कहने पर भूपेश बघेल ने स्कूल और कॉलेज जाने वाले युवा छात्र-छात्राओं के लिए मुफ्त सार्वजनिक परिवहन सुविधा अपने घोषणा पत्र में शामिल करने का वादा किया। जबकि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस के 2018 के जन घोषणा पत्र के पेज 17 के पॉइंट 13 में यह घोषणा पहले से ही शामिल है। इससे साफ पता लगता है कि भूपेश बघेल ने अपना घोषणापत्र स्वयं ही नहीं पढ़ा है। उक्त बातें पत्रकारवार्त में सांसद संतोष पांडेय ने कहीं।

सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि 5 वर्ष तक कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के युवाओं को छलने में कोई भी कमी नहीं की। अब चुनाव समीप देखकर उन्हें साधने के लिए मुख्यमंत्री घूम घूमकर सेट मुलाकात कार्यक्रम कर रहे हैं। भिलाई में उन्होंने कहा कि बेंगलुरु के हॉस्टल में छत्तीसगढ़ के युवाओं को लगने वाला जीएसटी या तो केंद्र सरकार कम करें या हम उसे देंगे। भूपेश छत्तीसगढ़ का युवा ही नहीं एक-एक जनता कह रही है कि छत्तीसगढ़ को एटीएम बनाकर जो आपने सोनिया, प्रियंका या राहुल टैक्स लगा रखा है, अगर उससे छत्तीसगढ़ को मुक्त कर दें तो प्रत्येक युवा का भविष्य संवर जाएगा। सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि युवाओं से भेंट मुलाकात में एक तरफ तो भूपेश बघेल कहते हैं कि भिलाई में 15 करोड़ की लागत से स्टार्टअप यूनिट के लिए सेंटर आॅफ एक्सीलेंट बनाएंगे। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी शासन काल में 15 करोड़ की लागत से सिटी सेंटर मॉल में स्टार्टअप के लिए बने इनक्यूबेसन सेंटर को बेचने के लिए निविदा निकाल दी थी। जिसे भारी विरोध के चलते ठंडे बस्ते में डालना पड़ा । सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि कितने आश्चर्य की बात है कि रायपुर भेंट मुलाकात में एक छात्र के कहने पर भूपेश बघेल ने स्कूल और कॉलेज जाने वाले युवा छात्र-छात्राओं के लिए मुफ्त सार्वजनिक परिवहन सुविधा अपने घोषणा पत्र में शामिल करने का वादा किया। जबकि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस के 2018 के जन घोषणा पत्र के पेज 17 के पॉइंट 13 में यह घोषणा पहले से ही शामिल है। इससे साफ पता लगता है कि भूपेश बघेल ने अपना घोषणापत्र स्वयं ही नहीं पढ़ा है।

सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासन के समय सामान्य वर्ग के स्नातक अंतिम वर्ष छात्रों को टेबलेट और प्रोफेशनल कॉलेजों के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को लैपटॉप प्रदान किया जाता था जो इस सरकार के समय बंद है। प्रतिवर्ष लगभग डेढ़ लाख से ऊपर लोगों को प्रधानमंत्री कौशल विकास मुख्यमंत्री कौशल विकास और दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास केंद्र के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाता था जो इस सरकार में लगभग बंद है। छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा का हाल यह है कि स्कूल परफॉर्म ग्रेडिंग इंडेक्स में छत्तीसगढ़ चौथे नंबर पर है। ओबीसी एसटी एससी छात्रों का स्कॉलरशिप रुका पड़ा है। कुल मिलाकर भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के भविष्य को ठगा है।

सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि 2018 का विधानसभा चुनाव जीतने से पहले कांग्रेस ने 10 लाख बेरोजगार युवाओं को 2,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। 5 वर्ष में जहां युवाओं को 15000 करोड़ रुपए देना था ,चुनाव जीतने के बाद इस पर शर्तें लगाकर अंतिम बजट में इसके लिए केवल 250 करोड़ का आवंटन कर युवाओं के साथ कांग्रेस ने छल किया है। प्रदेश में 18 लाख 78 हजार बेरोजगार पंजीयन के बावजूद केवल 0.1 प्रतिशत बेरोजगारी दर का दावा कर के कांग्रेस ने युवाओं को गुमराह किया है और उनका अपमान किया है। इस दौरान पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, जिलाध्यक्ष जयंती पटेल मौजूद रहे।