जिला कलेक्टर सहित 18 प्रशासनिक अफसरों का तबादला आदेश जारी

भोपाल
चुनावी साल में प्रदेश में लगातार अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले का दौर जारी है। कल भी सरकार ने प्रशासनिक अफसरों का तबादला आदेश जारी किया था, जिसमें कुछ जिलों के कलेक्टर्स का भी नाम शामिल था। प्रशासनिक अफसरों के तबादले को लेकर अब शिवराज सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने अधिकारियों के तबादले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

 

कुणाल चौधरी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश में चुनाव के लिए शिवराज सरकार हर मुमकिन प्रयास कर रही है। रविवार को क्यों 18 आईएएस के ट्रांसफर किए गए? प्रशासनिक जमावट जितनी भी कर लें, लेकिन शिवराज सरकार जाने वाली है। साथ ही कांग्रेस विधायक चौधरी ने प्रशासनिक अधिकारीयों को चेतवानी देते हुए कहा कि अगर चुनाव के हिसाब से गए हो तो इस मोड को बदल दें। 3 महीने बाद कांग्रेस की सरकार आ रही है। जो गड़बड़ करेगा उसे देख लिया जाएगा।

इन अफसरों का हुआ तबादला

    तरुण राठी- कलेक्टर, गुना
    हरजिंदर सिंह- कलेक्टर, पन्ना
    संजीव श्रीवास्तव- कलेक्टर भिंड
    मनोज पुष्प- कलेक्टर, छिंदवाड़ा
    बुद्धेश कुमार वैद्य- कलेक्टर, उमरिया
    वी एस चौधरी कोलसानी- उप सचिव, नगरीय प्रशासन
    श्रीकांत बनोट- सह श्रम आयुक्त, इंदौर
    कृष्ण देव त्रिपाठी- सचिव, एमपी बोर्ड
    संजय कुमार मिश्रा- उप सचिव, मंत्रालय
    सतीश कुमार एस- प्रबंध संचालक, को-आपरेटिव डेयरी फेडरेशन
    फैंक नोबल ए- कमिश्नर, नगर निगम भोपाल
    शीतला पटले- उप सचिव, CM, परियोजना संचालक, स्किल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट
    संदीप केरकेट्टा- CEO, भोपाल विकास प्राधिकरण

 

इनके साथ ही भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर बदले गए। मालसिंह भयड़िया- कमिश्नर, इंदौर संभाग। डॉ पवन कुमार शर्मा- कमिश्नर, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग। डॉ संजय गोयल- कमिश्नर, उज्जैन संभाग। संदीप यादव- प्रमुख राजस्व आयुक्त। श्रीमन शुक्ल- MD, कृषि विपणन बोर्ड और सह आयुक्त, मंडी बोर्ड का प्रभार दिया गया है।