विकास पर्व:चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा में किया विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन

भोपाल

विकास पर्व अंतर्गत नरेला विधानसभा क्षेत्र में निरंतर विकास कार्यों का भूमि पूजन व लोकार्पण किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने वार्ड 58 एवं 39 के रहवासियों को अनेक विकास कार्यों की सौगात दी। मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा को हमने विकास का मॉडल बनाया है। विगत वर्षों में क्षेत्र में विकास के नवीन आयाम स्थापित हुए हैं। पेयजल की समस्या को दूर करते हुए आज हर घर में मां नर्मदा का जल पहुंच रहा है। सड़क, बिजली, आदर्श ड्रेनेज सिस्टम जैसी मूलभूत सुविधाओं के साथ ही क्षेत्र में अनेक फ्लाईओवरों का निर्माण कर नागरिकों को सुगम आवागमन की भी सुविधा मिली है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के समग्र विकास में कोई कसर नहीं रहने दी जायेगी। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में रहवासी उपस्थित रहे।

विकास पथ पर निरंतर अग्रसर नरेला

मंत्री सारंग ने कहा कि क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, सीवर एवं विद्युत समेत अनेक विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। हर घर नर्मदा जल, आदर्श ड्रेनेज सिस्टम, थीम ब़ेस्ड पार्क, 5-5 फ्लाईओवर, सीएम राइज स्कूल, शासकीय कॉलेज समेत विभिन्न सौगातें क्षेत्रवासियों को मिली हैं। उन्होंने बताया कि नरेला विधानसभा के समग्र विकास के लिये कैलेंडर बनाया गया है, जिसके तहत संपूर्ण क्षेत्र में समयसीमा में गुणवत्तापूर्ण विकास कार्य संपन्न कराये जा रहे हैं।

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम लाड़ली बहना योजना

मंत्री सारंग ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना एक बड़ा कदम है। योजना के तहत आगामी महीनों में यह राशि बढ़ाकर 3 हजार रूपये कर दी जायेगी। उन्होंने 21 वर्ष की आयु पूरी कर चुकी बहनों और ट्रैक्टर धारित परिवार की महिलाओं से लाड़ली बहना योजना में पंजीयन करवाने का भी आग्रह किया।

वार्ड 58 और 39 के रहवासियों को मिली सौगात

मंत्री सारंग ने विकास पर्व के तहत नरेला विधानसभा के वार्ड 58 जनता क्वार्टर में सड़क, नाली, सीवेज निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। वहीं वार्ड 39 में पं.अशोक चतुर्वेदी पार्क का लोकार्पण किया। इस अवसर पर रहवासियों ने ढोल-ताशे के साथ आतिशबाजी कर मंत्री सारंग का भव्य स्वागत किया। क्षेत्र में विकास कार्यों की सौगात के लिये आभार व्यक्त करते हुए रहवासियों ने मंत्री सारंग पर पुष्पवर्षा भी की।