कोरोना का एक और मरीज आज स्वस्थ होकर घर लौटा

छत्तीसगढ़ राज्य में अब सिर्फ एक कोराना संक्रमित मरीज

रायपुर, 6 अप्रैल 2020/ छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना से संक्रमित एक और मरीज को आज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। राज्य के लिए राहत भरी बात यह है कि कोरोना से संक्रमित पाए गए 10 मरीजों में से 9 मरीज इलाज के बाद पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब कोरोना के एक मात्र शेष रहे संक्रमित मरीज का एम्स रायपुर में इलाज चल रहा है। इस मरीज के स्थिति में सुधार है। यहां उल्लेखनीय है कि रविवार 5 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित चार मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राज्य के 10 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 9 मरीजों के पूर्णतः स्वस्थ होने पर प्रसन्नता जाहिर की है और मरीजों के उपचार में जुटे चिकित्सकों का आभार जताया है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य पूरे आत्मबल के साथ लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ रहा है। हमारे चिकित्सक पूरी निष्ठा से मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे। 
छत्तीसगढ़ राज्य में आज 6 अप्रैल तक कोरोना वायरस के कुल 2303 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया, अभी तक 2281 के परिणाम नेगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा 12 की जांच जारी है। एम्स रायपुर में इलाजरत् कोरोना से संक्रमित कोरबा के एक युवक को आज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य में अब कोरोना से संक्रमित एक मात्र मरीज है, जिसका ईलाज रायपुर एम्स में जारी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *