विधानसभा सत्र के बीच अंदर घुसा अनजान शख्स, खुद को बताया MLA; मचा हड़कंप

बेंगलुरु

इन दिनों कर्नाटक विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। शुक्रवार को यहां बजट सत्र के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसे देखकर सब दंग रह गए। विधानसभा के चलते सत्र में एक व्यक्ति अंदर घुसा और जनता दल (एस) के विधायक करियम्मा की कुर्सी पर बैठ गया। बाद में इस व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस व्यक्ति की उम्र करीब 70 साल बताई गई है। पुलिस ने बताया कि यह व्यक्ति चित्रदुर्गा जिले का रहने वाला है।

विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने का मन था
पुलिस ने इस व्यक्ति के विधानसभा भवन में घुसने की जो वजह बताई है वह भी बेहद दिलचस्प है। पुलिस का कहना है कि उसका बहुत मन था कि वह विधानसभा सत्र में हिस्सा ले। बस इसी वजह से वह अंदर चला गया। इस व्यक्ति की पहचान तब हुई जब जेडीएस-एस के एक विधायक ने उसे देखा। इसके तत्काल बाद उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष और सचिव को इसकी जानकारी दी। विधायक ने उन्हें बताया कि एक अनजान व्यक्ति विधायक करियम्मा की सीट पर बैठा हुआ है। इसके बाद जब उस व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने खुद को विधायक बताना शुरू कर दिया।

किया गया गिरफ्तार
इसके बाद घुसपैठिये को विधानसभा से बाहर निकालने के लिए सुरक्षा अधिकारियों को बुलाया गया था। विधानसभा अध्यक्ष को भी घटना की जानकारी दे दी गई है। इस घटना ने कर्नाटक में विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अधिकारियों ने जांच शुरू की और घटना के कुछ घंटे बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को विधानसभा में अपना रिकॉर्ड 14वां बजट पेश किया। यह नवगठित कांग्रेस सरकार का पहला बजट भी था।