लखनऊ में छिपे मिले 24 विदेशी नागरिक, डीएम ने मारा छापा

निजामुद्दीन मरकज में हुए थे शामिल
पुलिस और प्रशासन की संयुक्त छापेमारी से हड़कंप
लखनऊ।
राजधानी में मंगलवार को एक मस्जिद में कई विदेशी नागरिकों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय और एसीपी ने छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक, इस मस्जिद में बीते 13 मार्च से कई विदेशी नागरिकों के रुके होने की जानकारी मिली थी। मस्जिद में मौजूद सभी लोगों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है और मस्जिद को ताला लगाकर सील कर दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक, खुफिया और एलआईयू की सूचना के बाद पुलिस और जिला प्रशासन की टीमों ने मस्जिद में छापेमारी की। मस्जिद में पाए गए विदेशी नागरिकों की मेडिकल जांच जारी है। इसके बाद इन सभी को आइसोलेशन में रखा जाएगा। सीएमओ कार्यालय के मुताबिक, राजधानी लखनऊ की अमीनाबाद, काकोरी और आईआईएम रोड स्थित मस्जिदों से 24 विदेशी मिले हैं। इनमें 14 बांग्लादेश और 10 लोग कजाकिस्तान से आए थे। इनमें से तीन लोगों में कोरोना के लक्षण मिलने पर जांच नमूना लेकर केजीएमयू भेजा गया है।
सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में यूपी के करीब 160 लोग शामिल हुए थे। पुलिस इन सभी की तलाश में जुटी है। जानकारी के मुताबिक, जमात में राजधानी लखनऊ के ये लोग शामिल हुए थे, लेकिन अभी इनकी लखनऊ वापसी की पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि मरकज में शामिल हुए यूपी के अधिकतर लोग अभी दिल्ली में ही हैं।
वहीं मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने एक वीडियो जारी करके जमात में शामिल लोगों से आगे आकर खुद की जांच कराने की अपील की है।
वहीं जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि मस्जिद में रुके हुए लोगों का डाटाबेस तैयार किया गया है, इन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा और अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *