नोएडा सेक्टर 135 में एक कंपनी को प्रशासन ने किया सील, कंपनी के 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

नोएडा। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सरकार अब सख्त कदम उठा रही है। नोएडा स्थित सीजफायर कंपनी को सील कर दिया गया है। यह कंपनी सेक्टर 135 में स्थित है। कंपनी से जुड़े 16 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ विभाग ने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मार्च में कंपनी ने विदेश से एक ऑडिटर को बुलाया था। यूपी में अबतक 96 मामले सामने आ चुके हैं और राज्य में सबसे ज्यादा 38 मामले नोएडा में सामने आये हैं।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नोएडा में समीक्षा बैठक में इस मामले पर लापरवाही बरतने को लेकर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह को फटकार लगायी था। इस बैठक के बाद शासन ने डीएम का तबादला कर दिया था। तैयारियों से असंतुष्ट सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में कहा कि दो महीने पहले से ही अधिकारियों को आगाह किया गया था। इसके बावजूद काम करने के बजाय अधिकारों के लड़ाई में फंसे रहे और नोएडा का माहौल खराब कर दिया। सीएम योगी ने ने बैठक के दौरान डीएम बीएन सिंह से यहां तक कह दिया कि बकवास बंद करो।
उन्होंने डीएम और कमिश्नर की जमकर क्लास लगाई। सीएम योगी ने कहा कि दोनों ने अधिकारों की लड़ाई के चक्कर में पूरे जिले के लोगों की जान जोखिम में डाल दी है। समय रहते सख्त कदम उठाए गए होते तो यह स्थिति नहीं आती। इसी के बाद से ही माना जा रहा था कि डीएम बीएन सिंह के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है और देर शाम शासन ने उनके तबादले के आदेश जारी कर दिये।
भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,263 हो गई है। इनमें से 102 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं मरनेवालों की संख्या 32 हो गई है। सोमवार को 217 मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *