पुलिस परिवार परामर्श केंद्र ने मिलाया 3 बिछड़े परिवारों को

बड़वानी

पुलिस अधीक्षक  पुनीत गेहलोद के निर्देशानुसार पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में बिछड़े परिवारों को निरंतर मिलाने के साथ-साथ कल्याणी (विधवा) महिलाओं को भी सहयोग किया जा रहा है । परिवार से आपसी सुलह समझाइश काउंसलिंग के माध्यम से करवा रहा है।
    थाना प्रभारी बड़वानी निरीक्षक सोनू शिटोले, उपनिरीक्षक माया अलावा के सहयोग से जिले के परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक श्रीमती रेखा यादव, काउंसलर श्रीमती अनीता चोयल, आरक्षक जमुना बघेल व गीता कनेश के द्वारा दोनों परिवारों को बुलाकर काउंसलिंग की गई तथा समझाइश दी गई ।
    बड़वानी निवासी सरिता परिवर्तित नाम ने बताया कि मेरा पति अन्य महिला से बातचीत करता है और मेरे साथ मारपीट करता है ससमझाइश दी जाए। इस पर दोनों पक्षों की काउंसलिंग की गई समझाइस के बाद दोनों ने आपसी सहमति से समझौता किया गया। अब उसका पति किसी भी अन्य महिला से किसी भी तरह की चैटिंग नहीं करेगा, बात नहीं करेगा ।
    अन्य प्रकरण में माया पति स्वर्गीय राकेश निवासी बड़वानी ने आवेदन देकर बताया कि मेरे तीन छोटे बच्चे हैं ससुराल पक्ष के द्वारा मुझे हमेशा प्रताड़ित किया जाता है। मैं मेरे बच्चों का पालन पोषण मजदूरी करके करती हूं। ससुराल वाले  बार-बार घर से निकालने की धमकी देते हैं। इस पर कल्याणी महिला के आवेदन पर पुलिस परिवार परामर्श केंद्र की टीम के द्वारा दोनों पक्षों को बुलाकर काउंसलिंग की गई। दोनों पक्षों में आपसी समझौता हुआ ससुर के द्वारा किसी भी तरह से बहू को परेशान नहीं किया जावेगा । दिप्ती पति राहुल निवासी बड़वानी के आवेदन पर दोनों पक्षों में समझाइश के बाद आपसी समझौता हुआ।
विशेष भूमिका

     पुलिस परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी एएसआई श्रीमती रेखा यादव, काउंसलर श्रीमती अनीता चोयल, आरक्षक जमना बघेल,गीता कनेश का विशेष सहयोग रहा।