शिक्षाकर्मियों को 3 माह से नहीं मिला वेतन

संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मी वेतन के अभाव में होली पर्व नहीं मना पाये
8 सूत्रीय मांग पर आंदोलन की ओर अग्रसर होंगे शिक्षाकर्मी
जगदलपुर।
जिले के बकावंड ब्लॉक के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की होली इस वर्ष भी फिकी रही। वेतन आबंटन के बावजूद विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही के चलते विगत तीन माह से वेतन भुगतान नहीं किया गया है।
छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन बकावंड के अध्यक्ष डेंसनाथ पांडे ने बताया कि विभागीय अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही के कारण वेतन आबंटन प्राप्त होने के बावजूद भी होली के त्यौहार के पूर्व वेतन का भुगतान विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही के कारण वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। बकावंड ब्लॉक के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने बताया कि विगत 03 माह से हमें वेतन नहीं मिला है। विभाग से समय पर वेतन आबंटन होने के कारण हमें होली से पूर्व 03 माह का वेतन मिलने की आस थी पर बकावंड बीईओ व सीईओ कार्यालय की लापरवाही के कारण यह संभव नहीं हो सका।
विदित हो कि बकावंड में शिक्षकों से संबंधित वर्षों से कई मामले लंबित हैं, पर अधिकारियों द्वारा केवल आश्वासन देकर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। संघ के अध्यक्ष श्री पांडे ने बताया कि हमारी समयमान, वेतनमान सहित आठ सूत्रीय मांगे उच्चाधिकारियों के निर्देश के बावजूद भी लटका कर रखा गया है। शिक्षक साथियों की वेतन सहित अन्य आठ सूत्री मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर आंदोलन के लिए संगठन को विवश होना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *