शिक्षा महानिदेशक की meeting में बनियान पहन कर पहुंच गया अधिकारी, हुआ सस्पेंड

 लखनऊ

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी को इसलिए निलंबित कर दिया गया क्योंकि वह ऑफिशियल मीटिंग में बनियान पहन कर बैठ गए थे. उनकी इस गैर-जिम्मेदाराना हरकत के लिए शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद ने निलंबित कर दिया है.

दरअसल, मंगलवार को बेसिक शिक्षा अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक मीटिंग रखी गई थी. यह मीटिंग विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति को लेकर की जानी थी. जैसे ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू हुई शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद ने एक अधिकारी को बनियान में देखा.

उन्हें अधिकारी की यह हरकत पसंद नहीं आई. जिसके बाद पहले तो उन्होंने अधिकारी को जमकर लताड़ लगाई. फिर निलंबित करने का आदेश दे दिया.

महानिदेशक ने फटकारते हुए जब उनसे नाम पूछा तो वह मीटिंग से लाग आउट कर गए. इस पर महानिदेशक ने उन्हें निलंबित करने का आदेश दे दिया. महानिदेशक ने बताया कि जांच की जा रही है कि वह अधिकारी कौन हैं. यह भी संभव है कि कोई अन्य व्यक्ति लॉगिन कर बैठक में शामिल हो गया हो.

इससे पहले लखनऊ में बेसिक शिक्षा विभाग ने मार्च में स्कूल में अनुपस्थित मिले 15 शिक्षक निलंबित कर दिया था. जबकि 1371 का वेतन रोक दिया गया था.