वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में UE को धोया, ब्रैंडन किंग ने ठोका शतक

वेस्टइंडीज ने संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई को पहले वनडे में 7 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेहमान टीम की इस जीत में अहम रोल सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग का रहा जिन्होंने वनडे करियर का पहला शतक ठोका। शारजाह के मैदान पर खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों टीम 47.1 ओवर में 202 रनों पर ढेर हो गई थी। इस स्कोर को विंडीज ने 35.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सीरीज का दूसरा मैच 6 जून को इसी मैदान पर खेला जाना है।

यूएई ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले चार ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाज मुहम्मद वसीम (0) और आर्यांश शर्मा (5) पवेलियन लौटे। अरविंद ने 40 रन की पारी खेल जरूर टीम को संभालने की कोशिश की, मगर 25वें ओवर में उनके विकेट का भी पतन हुआ। जब यूएई लगातार अंतराल में विकेट खो रहा था तब नंबर-7 पर आए अली नसीर (58) ने अर्धशतक ठोक टीम को 200 के पार पहुंचाने में मदद की। वेस्टइंडीज के लिए किमो पॉल ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

इस आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने वनडे करियर का पहला शतक जड़ते हुए 112 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा शमर ब्रूक्स ने 44 रनों की पारी खेली। किंग को उनकी इस इनिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।