क्या अब निकलेगा WFI का समाधान, अमित शाह से मिले पहलवान; 2 घंटे से ज्यादा चली मुलाकात

नई दिल्ली

भारतीय कुश्ती महासंघ यानी WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच पहलवानों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। हालांकि, इस बैठक के दौरान क्या बात हुई, इसे लेकर सरकार या पहलवानों की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। खास बात है कि यह मुलाकात ऐसे समय पर हुई है जब रेसलर्स ने सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए 5 दिनों का समय दिया था।

खबर है कि शनिवार को हुई शाह और पहलवानों के बीच बैठक देर रात 2 घंटों से ज्यादा समय तक चली। इसमें रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और कुछ कोच शामिल हुए थे। इनके अलावा स्टार रेसलर विनेश फोगाट भी प्रदर्शन में जमकर आवाज उठाती नजर आ रही हैं। पहलवान सरकार पर भी कार्रवाई में देरी के आरोप लगा चुके हैं।

क्या हुई कार्रवाई
पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस 28 अप्रैल को सिंह के खिलाफ 2 FIR दर्ज कर चुकी है। खबर है कि शाह के साथ मुलाकात के दौरान पहलवानों ने जांच में देरी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने मांग की है कि केस में जल्दी मजबूत आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा। इससे पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी पहलवानों से जांच में सहयोग करने की अपील कर चुके हैं।

संसद कूच कर गए पहलवान
27 मई को यानी नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले पहलवानों और सरकार के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत हुई थी। उस दौरान कोई नतीजा नहीं निकलने पर पहलवान अपने समर्थकों के साथ नई संसद की ओर निकल गए थे। हालांकि, उस दौरान दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोका और कई पहलवानों को हिरासत में ले लिया गया था।