कोर्ट परिसर में बम से हमला, कई घायल

तीन जिंदा बम भी बरामद
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीरगंज क्षेत्र में गुरुवार को अदालत परिसर में कुछ लोगों ने एक वकील को निशाना बनाकर बम फेंके और उसके विस्फोट में कई लोगों के घायल होने की सूचना है, पुलिस ने मौके से तीन जिंदा बम बरामद किए हैं।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि अदालत में कुछ लोगों ने बार संघ के संयुक्त सचिव संजीव लोधी को निशाना बनाकर बम से हमला कर दिया। बम फटने से कुछ लोगों को मामूली चेट आई है जबकि लोधी बाल-बाल बच गये हैं। उन्होंने बताया कि बम फटने से वहां अफरा-तफरी मच गई। घटना को लेकर वकीलो में काफी गुस्सा और वह नारेबाजी कर रहे हैं। घटना में चोटिल लोगों को अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना पर वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गये हैं।
इस बीच बार संघ के संयुक्त सचिव संजीव लोधी ने कहा कि करीब साढ़े 11 बजे कुछ लोगों ने उनके कार्यालय में बम फेंके जिसमें एक बम फटा जबकि तीन वहीं पड़े मिले। बम फेंकने के बाद हमलावर फरार हो गये। उन्होंने कहा कि उनकी जान को खतरा है और उन्हें सुरक्षा चाहिये। उन्होंने कहा कि अदालत परिसर में अपराधियों का बोलबाला है।
पुलिस का कहना है कि अभी उन्हें कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जायेगी। घटना के बाद अदालत परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं । बरामद बम पुलिस ने कब्जे में ले लिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *