कलयुगी बेटे ने अनुकंपा नियुक्ति पाने के लालच में की माता-पिता और दादी की हत्या

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक व्यक्ति ने पैसों और अनुकंपा नियुक्ति पर नौकरी के लालच में अपने माता-पिता और दादी की हत्या कर दी. इसके बाद घर में ही लाशों को लकड़ी और सैनिटाइजर से दो दिन तक जलाता रहा. इसके बाद पिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी. पुलिस जब मामले की जांच करने उसके घर पहुंची तो घर में खून के छींटे मिले।
पुलिस को घर में जले हुए मानव अवशेष भी पुलिस को मिले. इसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर मृतक शिक्षक के बड़े बेटे उदित से सख्ती से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान उसने माता-पिता और दादी की हत्या की बात कबूल कर ली. पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया।
जानकारी के अनुसार, यह मामला महासमुंद जिले के सिघोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पुटका का है. यहां शिक्षक प्रभात भोई अपनी पत्नी सुलोचना भोई और मां 75 वर्षीय झरना भोई के साथ रहते थे. प्रभात का बेटा उदित भी उनके साथ रहता था. शिक्षक का एक बेटा रायपुर में एमबीबीएस कर रहा है. बताया जा रहा है कि प्रभात का बड़ा बेटा उदित भोई नशे का आदी है. वह अक्सर पैसों के लिए अपने माता-पिता से झगड़ता रहता था।
पिता के साथ किया था झगड़ा
जानकारी के मुताबिक, पिता से झगड़ा करने के बाद उदित बुरी तरह से बौखला गया था. रात में उसके पिता और मां सो रहे थे तो उसने हॉकी की स्टिक से उनपर हमला बोल दिया. उसने अपने माता-पिता के सिर पर घातक वार किया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, शोर सुनकर जब दादी मौके पर आई तो उदित ने उनपर भी प्रहार कर के मौत के घाट उतार दिया।
हत्या कर पुलिस में की शिकायत
तीनों की हत्या के बाद उदित ने लाशों को ठिकाने लगाने का बेहद शातिर प्लान बनाया. वह लाशों को उठाकर बाथरूम में ले गया. इसके बाद लकड़ी और सैनिटाइजर की मदद से उन्हें जलाने लगा. वहीं, किसी को इसकी भनक न लगे, पास के थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करा दी. युवक ने पुलिस में यह शिकायत 12 मई को की थी।
पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट
इस बीच, प्रभात भोई के बड़े बेटे अमित को पता चला कि उसके माता-पिता कहीं चले गए हैं, तो वह गांव आया. अमित रायपुर से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. इसी बीच, जब वह घर पहुंचा तो देखा कि घर का मेन दरवाजे पर ताला लटका हुआ है. इसके बाद वह किसी तरीके से घर में दाखिल हुआ तो अंदर का नजारा देख चौंक गया. घर में चारों ओर खून के छींटे थे. इसके बाद घर के बाथरूम में उसे कुछ हड्डियां भी दिखाई दीं. फिर अमित ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक को अरेस्ट कर लिया गया है।
ऐसे दिया वारदात को अंजाम
आरोपी बेटे उदित ने हॉकी स्टिक से आधी रात को सोए हुए माता-पिता और दादी पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। इसके बाद तीनों लाशों को घर के बाथरूम के पीछे छिपा दिया। फिनाइल से पूरा घर साफ कर दिया। अगले 3 दिनों तक धीरे-धीरे तीनों की लाश पर सैनिटाइजर डालकर उन्हें जलाता रहा। हत्या के बाद वो उनके पैसों को बेहिसाब खर्च करने लगा। 4 दिनों में ही (Triple murder case) नया पलंग, नई अलमारी, नया एसी, नया मोबाइल समेत कई चीजें खरीद लीं।
घर में मिली जली हुई हड्डिया
बता दें कि 8 मई से पुटका के एक शिक्षक दंपती गायब थे। दंपती की पुलिस पतासाजी कर रही थी। लोगों को उनकी हत्या किए जाने की आशंका है। क्योंकि, उनके घर से कुछ जली हुई हड्डियां बरामद किए थे। मौके पर एडिशनल (Triple murder case) एसपी भी पहुंचे थे। मामले में ग्रामीण, परिजन, उसके बड़े पुत्र, सभी से पुलिस बारिकी से पूछताछ करने के बाद ट्रिपल मर्डर का खुलासा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *