रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने करवाया अपने कर्मचारियों-अधिकारियों का स्वास्थ्य परीक्षण

रायपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना एवं पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय स्वास्थ्य केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार, 15 मई को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विश्वविद्यालय के शिक्षकों अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा उनके पारिवारिक सदस्यों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस शिविर में रक्तचाप (बीपी), मधुमेह (शूगर), बोन डेंसिटी, लिपिड प्रोफाइल आदी की जाँच की गई। जाँच-रिपोर्ट आने के तुरंत पश्चात स्वास्थ्य केंद्र के डॉ एस.एस अग्रवाल द्वारा परामर्श एवं दवाई का निर्देश दिया गया।
राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. एल.एस गजपाल ने बताया कि इस शिविर का उद्घाटन पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सच्चिदानंद शुक्ला के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ किया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. सच्चिदानंद शुक्ला ने स्वास्थ्य केंद्र एवं राष्ट्रीय सेवा योजना की पहल को विश्वविद्यालय के लिए महत्वपूर्ण योगदान बताया। उन्होंने कहा कि प्रति 3 माह में इस प्रकार का स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाना चाहिए। इससे विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर होने के साथ-साथ इसका प्रभाव उनकी कार्यक्षमता पर भी पड़ेगा और इसका लाभ विश्वविद्यालय व समाज को होगा।
स्वास्थ्य शिविर में 250 से भी अधिक कर्मचारियों व अधिकारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. एल.एस गजपाल, अध्ययनशाला इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ.कमलेश शुक्ला, वरिष्ठ स्वयंसेवक फलेंद्र कुमार का विशेष योगदान रहा । स्वास्थ्य शिविर को लेकर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों में जबरदस्त उत्साह देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *